छत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरमरवाहीरायपुर
Trending

गौरेला पेण्ड्रा के पुष्पा ..चढ़े पुलिस के हत्थे ।

चंदन लकड़ी के दो तस्करों को पकड़ने में पुलिस को मिली कामयाबी ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 10.03.2024
बिपत सारथी 
जीपीएम -चंदन लकड़ी के दो तस्करों को आज जीपीएम की पुलिस ने अपने शिकंजे में कस ही लिया है । बेशकिमती चंदन लकड़ी के दो अंतर राज्यीय तस्करों को पुलिस ने नब्बे किलो चंदन लकड़ी के साथ गिरफ्तार किया चंदन लकड़ी का बाजार भाव लगभग बारह लाख रूपया आंका गया है ।
पुलिस को अपने मुखबीर से सूचना मिली कि चंदन लकड़ी की एक बड़ी खेप पिकअप में पार होने वाली है । मुखबीर ने इस पूरे मामले की डिटेल पुलिस को उपलब्ध करा दी । जानकारी चूंकि काफी महत्वपूर्ण थी इसलिए जीपीएम की पुलिस सक्रीय हो गई ।
पुलिस ने मुखबिरी के आधार पर टिकरकला तिराहे के पास संदिग्ध पिकअप को रोककर चेक किया गया जिसमें तीन प्लास्टिक के बोरों में चंदन की लकड़ी बरामद की गई, पकड़े गए दोनों आरोपी जितेंद्र सिंह, मोतीलाल यादव  ने पूछताछ पर  मध्य प्रदेश के भेलवा गांव के पास से काटकर लानेे की बात कबूल किया। वही संरक्षित प्रजाति का वृक्ष होने से युक्त लकड़ी के परिवहन आदि का परमिट नहीं होने से लकड़ी और पिकअप को जप्त कर दोनों आरोपी को विरुद्ध कार्यवाही की गई है, और आरोपियों को गिरफ्तार  जेल भेज दिया गया है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपियों में एक मध्यप्रदेश के जैतहरी का रहने वाला है तो दूसरा गौरेला का ही रहने वाला है । दोनों ने गौरेला के अंधियारखोह और दर्री में चंदन लकड़ी को रखा था और ग्राहक की तलाश में थे इसी दौरान ये जानकारी पुलिस तक पहुंच गई और दोनों चंदन लकड़ी और पिकअप के साथ  पुलिस ने धर दबोचा ।

इस पुरे मामले में जीपीएम पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने मीडिया से चर्च में कहा कि – पकड़े गए दोनों आरोपी सेकेण्ड डीलर  है इनके तार मध्यप्रदेश के अनुपपुर से जुडे़ होना पाया जा रहा है । आगे इस पर और कार्यवाही की जाएगी ।

Related Articles

Back to top button