कोरबाकरगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

रेलवे ने ले दे के कुछ ट्रेन तो शुरू कर दी लेकिन यात्री सुविधाओं से कोई मतलब नहीं ।

प्लेटफार्म पर मालगाड़ी और थु्र लाईन पर पैंसेजर ट्रेन का स्टापेज ।

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 19.03.2023

Suman Pandey
बिलासपुर – करोना काल में बंद हुई यात्री ट्रेनों को रेलवे ने ले दे के शुरू तो कर दिया है लेकिन यात्रीयों की सुविधाओं से अभी भी उसे मतलब नहीं है । ये इसलिए कहा जा रहा है कि आज सुबह बिलासपुर से शहडोल जाने वाली मेमू क्रमांक 08740 सुबह बिलासपुर से कलमीटार पहुंची तो ट्रेन को प्लेटफार्म में ना रोक कर बीच की थू्र लाईन पर रोक दिया गया । स्टेशन के दोनों प्लेटफार्म में से एक में मालगाड़ी खड़ी थी और दुसरे में क्यों यात्री ट्रेन नहीं रोकी गई इसका कारण पता नहीं है ।

फाईल फोटो

बहरहाल यात्री ट्रेन को बीच की लाईन में रोक देने से ट्रेन में चढ़ने और उतरने वाले बच्चों ,बुढ़ों और महिलाओं के साथ ही दिव्यांगों को भी काफी मुश्किल हुई । रेल प्रशासन की ये हरकत बताती है कि रेलवे को यात्रीयों की सुविधाओं और उनकी परेशानी से कोई सरोकार नहीं है ।

मेमू बीच लाईन में ।

गौरतलब है कि रविवार होने के कारण इस लाईन पर मेमू ट्रेन पर मरहीमाता और बेलगहना बाजार करने जाने वालों की भीड़ रहती है ऐसे में रेलवे की ये अनदेखी यात्रीयों के लिए परेशानी खड़ी कर देती है ।

फाईल फोटो

कुछ दिन पूर्व ही करगीरोड स्टेशन में भी शाम को बिलासपुर रीवां ट्रेन के समय प्लेटफार्म एक और दो पर मालगाड़ी खड़ी थी और ट्रेन को तीन नम्बर पर लिया जा रहा था लेकिन इस बात की जानकारी अंत समय तक यात्रीयों को नहीं दी गई थी बाद में पता करने पर एलाउंस किया गया कि ट्रेन तीन नम्बर पर आएगी ऐसे में यात्री हड़बड़ाहट में तीन नम्बर की ओर भागे ऐसे में यदि कोई हादसा हो जाता तो अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार भी यात्रीयों को ही ठहराती ।

Related Articles

Back to top button