छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

बिलासपुर में सामने आई प्यार , जलन और अपराध की सनसनीखेज वारदात ।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने आया शहर और चले गया मौत के आगोश में ।

सरगुजा से बिलासपुर कोचिंग करने आए युवक की हत्या का मामला सुलझा ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 09.06.2023

बिलासपुर – सरगुजा जिले से भविष्य के सपनों को संजो कर बिलासपुर पहुंचे एक युवक को ये नहीं पता था कि बिलासपुर में उसके सपने दफन हो जाएंगे । बीस साल के इस युवक ने बिलासपुर के एक कोचिंग इंस्टीट्यूट में एडमिशन लिया और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुट गया । लेकिन इसी बीच इसी इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाली एक लड़की से उसका अफेयर हो गया ।


इस अफेयर की जानकारी लड़की के पूर्व प्रेमी को हो जाती है पहले तो वो लड़के और अपनी प्रेमिका को समझाता है फिर एक दिन प्यार में अंधे इस प्रेमी ने दुसरे प्रेमी की हत्या कर दी । पूरा मामला है 6 जून के दोपहर की । इस दिन तीन से चार बजे के बीच सिरगिट्टी के गुम्बर चौक पर एक अज्ञात लाश के होने की सूचना पुलिस को मिलती है । जानकारी के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंचती है तो देखती है कि वहां एक बीस साल के युवक का शव पड़ा है और उसके शरीर पर गंभीर चोटों के निशान हैं ।


सिरगिट्टी थाना प्रभारी इस मामले की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को भी देते हैं और कार्यवाही में जुट जाते हैं । पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल ये पता करना था कि मृतक कौन है । इसकी पता भी पुलिस ने जल्द ही लगा लिया । पुलिस की तफतीश में पता चला कि मृतक सरगुजा जिले के लखनपुर का यश साहू है जो बिलासपुर मंगला स्थित एक कोचिंग में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था ।


इतनी जानकारी पुलिस की कार्यवाही के लिए काफी थी । पुलिस ने उस कोचिंग इंस्टीट्यूट के साथ ही शहर के अलग अलग ईलाकों के लगभग दो सौ सीसीटीव्ही कैमरों की बारिकी से जांच की तो पूरा मामला सुलझाने में पुलिस का देर नहीं लगी । इस जघन्य अपराध के लिए सिरगिट्टी पुलिस की तेज तर्रार टीम ने चकरभाठा निवासी उन्नीस साल के राहूल नामदेव पिता पंकज नामदेव और उसके दो साथियों विनय शांडिल्य पिता जिवराखन शांडिल्य और उमेश वर्मा पिता शिवहरण वर्मा को गिरफ्तार कर लिया ।


गिरफ्तारी के बाद जो कहानी सामने आई उसने इस त्रिकोणीय प्रेम की कहानी को सामने ला दिया । आरोपियों ने जो कहानी पुलिस को बताया उसके अनुसार राहूल नामदेव का वहीं रहने वाली एक लड़की से प्रेम संबंध था । लड़की मंगला स्थित एक कोचिंग में अध्ययनरत थी , कोचिंग के दौरान ही लड़की का परिचय वहीं पढ़ने वाले यश साहू से हो जाता है और दोनों में प्रेम संबंध बन जाता है ।


ये बात लड़की के पूर्व प्रेमी राहुल का रास नहीं आती ,राहुल नामदेव अधिकतर अपनी प्रेमिका को कोचिंग संस्था के आसपास देखने भी जाता था उसी दौरान पता चला कि आरोपी की प्रेमिका यश साहू के साथ भी प्रेम करती है जिससे क्षुब्ध होकर आरोपी पुर्व में भी यश साहू को अपने प्रेमिका से दूर रहने हेतु चेतावनी दे चुका था।

घटना वाले दिन राहुल पुनः कोचिंग संस्था पहुॅचा जहॉ यश साहू व अपनी प्रेमिका को एक साथ देखकर आग बबूला हो गया और पहले तो अपनी प्रेमिका के साथ नोक झोक किया उसके बाद यश साहू को सबक सिखाने और मारने के लिये प्लॉन बनाया, प्लान के मुताबिक आरोपी राहूल नामदेव यश साहू को कोचिंग संस्था से बुलाकर अपने स्कुटी में बैठाकर मारपीट करते हुये चकरभाठा ले गया और चकरभाठा नयापारा के एक बंद पडे ढाबे में ले गया और वहॉ यश साहू का बेरहमी से पिटाई किया उसके बाद अपने अन्य साथी विनय सांडिल्य व उमेश वर्मा को भी लाठी डण्डा लेकर ढाबे में बुलवाया उसके बाद तीनो मिलकर मृतक यश साहू का लाठी डण्डा और बेल्ट से बेरहमी से पीटाई किये मारपीट से यश साहू वहीं अधमरा हो गया उसके बाद आरोपीयों ने उसे रोड किनारे फेक दिया ।

Related Articles

Back to top button