कोरबाकरगी रोडछत्तीसगढ़ राज्यपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुरशिक्षा

लाखों की फीस लेगा सेंट जेवियर्स और रोड बना दे विधायक ,नेता और पार्षद ।

कोटा के सेंट जेवियर्स का रास्ता कीचड़युक्त लोगों की धंस रही गाड़ी बच्चों का स्कूल तक पहुंचना हुआ मुश्किल।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 22.09.2023

करगीरोड कोटा – कोटा स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल पालकों और छात्रों से साल में लाखों की फीस तो लेता है लेकिन अपने स्कूल तक पहुंचने वाली सड़क पर थोड़ी बहुत मरम्मत भी नहीं करवा पाता । यदि मीडिया इस पर सवाल पूछ ले तो प्रिसीपल मैडम का जवाब भी शुभानअल्लाह वाला होता है । मतलब सड़क खराब करें स्कूल की बसें और फिर उसको ठीक करवाए विधायक ,पार्षद । 


कोटा के चुनिंदा शिक्षण संस्थानों में से एक सेंट जेवियर्स हाई स्कूल तक मेन रोड से पहुंचना इन दिनों काफी मुश्किल है । सेंट जेवियर्स ने विराने में उस स्थान पर स्कूल खोल दिया जहां आने जाने का रास्ता तक सहीं नहीं । पिछले दो तीन दिनों से शहर में हो रही बारिश ने इस कच्चे रास्ते को कीचड़ में बदल दिया है । प्रबंधन चाहता तो अपनी गाड़ियों और पालकों तथा छात्र छात्राओं के आने जाने वाले रास्ते पर मुरूम गिट्टी डलवा के उसे ठीक करवा सकता था लेकिन फीस लेने में आगे इस प्रबंधन ने इतनी जहमत उठाना जरूरी नहीं समझा ।

अतुल अग्रवाल का कहना था – स्कूल प्रबंधन की बसों की वजह से सड़क में गडढे हो जा रहे हैं जिससे गाड़िया फंस रही हैं तथा बच्चों को स्कूल जाने में कठिनाई होती है ।

एक और पालक राकेश गुप्ता का भी कहना था – इस बारे में प्रबंधन से कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन स्कूल प्रबंधन इस तरफ कोई गंभीरता नहीं दिखाई है ।

मीडिया ने जब स्कूल की प्रिसपल से इस बारे में बात की तो मैडम का जो जवाब दिया उससे लगा कि इस स्कूल का कुछ नहीं हो सकता ।

सेंट जेवियर्स की प्रिसपल का इस सब के बारे में कहना था – “हमने आज सब करवा दिया है बाकी रोड बनाना तो विधायक , पार्षद और नेताओं का काम है । हम कहां से करेंगे । हम नब्बे हजार किराया देते हैं शिक्षकों का पेमेंट देते हैं । स्कूल के पास कोई बजट तो है नहीं जो हम करवाएंगें ।”

सहीं भी है जैसे सरकार गरीबों के घर तक लाईट बीजली पानी पहुंचाती है वैसे ही ऐसे बड़े बड़े प्रायवेट स्कूलों के लिए भी रोड सड़क बनवाके दे ताकि इनको अपना बजट खर्च ना करना पड़े । और इनका सारा पैसा इनके खाते में ब्याज बढ़ाता रहे ।

Related Articles

Back to top button