close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / पंचापत सचिवों के अनिश्चितकालीन हड़ताल का 11 वां दिन , सरकार की पहल नहीं लेकिन भाजपा के नेताओं ने आज दिया समर्थन ।
.

पंचापत सचिवों के अनिश्चितकालीन हड़ताल का 11 वां दिन , सरकार की पहल नहीं लेकिन भाजपा के नेताओं ने आज दिया समर्थन ।

Advertisement

सत्ता में थे तो याद नहीं आई , विपक्ष मे आते ही मांगों का समर्थन ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 05.01.2021

 

करगीरोड कोटा पिछले ग्यारह दिनों से अपनी जायज मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चल रहे सचिव संघ की सुध भले ही सरकार ने ना ली हो लेकिन विपक्षी दल भाजपा ने आज उन्हें अपना समर्थन देते हुए उनके मंच को साझा किया । अच्छा होता यदि यही भाजपा पिछले पंद्रह साल जब सरकार में थी तब सचिव संघ की इस जायज मांग को मान लेती तो इन्हें कम से कम इस मांग के लिए तो आज अनिश्चितकालीन हड़ताल पर नहीं बैठना पड़ता लेकिन यही तो राजनीति है । सत्ता में रहो तो आंदोलनकारियों से दूर रहो और उनकी मांगों को नजर अंदाज कर दो और विपक्ष में रहो तो उसी बात का समर्थन करो । खैर ये अच्छी बात हुई कि अब इस आंदोलन को राजनीतिक समर्थन मिलने लगा है । देखना होगा सरकार कब इनसे बात करती है ।


प्रदेश में सचिव संघ और रोजगार सहायक संघ हड़ताल पर है जिसके कारण पंचायतों और ग्रामीणों के कई जरूरी काम रूक गए हैं । पंचायतों में ताले लटक रहे हैं अधिकारी इस बात से परेशान कि आखिर पंचायत की व्यवस्था कैसे ठीक कराई जाए और किससे कराई जाए । गांव के लोग इस इंतजार में हैं कि सचिव महोदय पंचायत आएं तो अपने जरूरी काम निपटवाए लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक कोई पहल नहीं हो पाई है । ऐसे में आंदोलन जल्द समाप्त होगा नजर नहीं आ रहा ।


कोटा में आज भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सचिव संघ की मांगों का समर्थन किया और उनके मंच का साझा करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा । मंडल के एक पदाधिकारी ने कहा कि सरकार सचिव लोगों से बाकी शासकीय कर्मचारियों से ज्यादा काम लेती है ये भी कहा कि वर्तमान छत्तीसगढ़ मे जो कांग्रेस की सरकार है वह अहंकार में डूबी हुई है । सरकार की आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब हो चुकी है यह सरकार पूर्ण रूप से विफल और असहाय हो चुकी है ।

जबसे प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार आई है तब से पूरे प्रदेश के हर वर्ग चाहे वह किसान हो सरकारी कर्मचारी हो युवा हो माता हो बहन हो सभी वर्ग के लोगों में हताशा और निराशा छा गई है । चुनाव के पहले बड़े-बड़े जो वादे इस सरकार के द्वारा किए गए थे आज तक उन वादों में से एक वादे को पूरी नहीं कर पा रहे हैं सरकार को अभी बने 2 वर्ष हुए हैं और पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल पैदा हो चुका है ।


आगे भाजपा नेताओं ने कहा सचिव एक ऐसा व्यक्ति होता है जो एक साथ कई विभागों का संचालन ग्राम पंचायत स्तर पर करता है परंतु जितना उनके द्वारा कार्य किया जाता है उसके बदले में सरकार उन्हें ना वेतन देती है ना सुविधा प्रदान करती है जबकि सबसे ज्यादा कार्य सचिवों का ही होता है करोना काल में भी इनके द्वारा पंचायत स्तर पर बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया था मगर शासन द्वारा उन्हें किसी प्रकार का सम्मान नहीं दिया गया है ।


भारतीय जनता पार्टी भूपेश सरकार से मांग करती है चुनाव के वक्त जो उन्होंने घोषणा किया था की सचिवों को नियमित किया जाएगा एवं उनका पेमेंट बढ़ाकर उन्हें मिलने वाली सुविधा भी बढ़ाई जाएगी साथ ही रोजगार सहायकों को भी नियमित किया जाएगा अपने वादे को पूर्ण करें एवं सचिव और रोजगार सहायक को जायज मांगों को माने भारतीय जनता पार्टी सचिव संघ एवं रोजगार सहायक संघ का समर्थन सड़क से लेकर सदन तक करेगी एवं इनकी लड़ाई में भारतीय जनता पार्टी इनके साथ खड़ी रहेगी।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

Kusmunda Police – डीजल चोर और जुवाड़ियों पर कार्यवाही ।

Advertisement आरोपियों के विरूद्ध धारा- 13 जुआ एक्ट के तहत की गई ...

error: Content is protected !!