close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 22 फरवरी 26 मार्च तक होगा ।

सबसे बड़ा सवाल – क्या सचिवों के नियमतिकरण और शिक्षक भर्ती पर भी होगी चर्चा ?

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 21.01.2021

 

रायपुर -छत्तीसगढ़ की पांचवी विधानसभा का दसवा सत्र 22 फरवरी से प्रारंभ होकर 26 मार्च तक चलेगा । इस दौरान सत्र में कुल 24 बैठक आयोजित होंगी जिसमे प्रदेश के कई मुद्दों पर चर्चा होगी । इस सत्र में माननीय राज्यपाल के अभिभाषण , वित्तिय कार्य एवं अन्य शासकीय कार्यों को सम्पादित किया जाएगा ।


लेकिन इस दौरान जो सबसे बड़ा सवाल है वो ये है कि क्या इस दौरान सदन में पिछले कई दिनों से अपने नियमितिकरण को लेकर हड़ताल पर रहने वाले पंचायत सचिवों के नियमितिकरण पर भी चर्चा होगी ? क्योंकि अंदरूनी सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई है उसके अनुसार सचिव संघ को पंचायत मंत्री की तरफ से आश्वासन मिला है कि उन्होंने इस मामले में पूरी फाईल बना ली है और बजट सत्र में इसे रखा जाएगा । इसके अलावा  प्रदेश में 14850 शिक्षकों की भर्ती , सब इंस्पेक्टर भर्ती और अतिथि शिक्षकों के मामले पर भी चर्चा होगी ?

अपनी भर्ती और नियमितिकरण को लेकर सरकार की बाट जोह रहे लोगों को सरकार से काफी उम्मीदें हैं और उन्हें लगता है कि इस सत्र में जब उनके जनप्रतिनिधी सदन में जुटेंगे तो उनकी समस्याओं के बारे में जरूर चर्चा करेंगे और उनकी समस्या को दूर किया जाएगा ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button