करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

मध्यप्रदेश और बिहार के राज्यपाल रहे वरिष्ठ भाजपा नेता लालजी टंडन का निधन ।

लखनऊ के अस्पताल में चल रहा था ईलाज ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 21.07.2020

 

रायपुर – भाजपा के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश तथा बिहार के राज्यपाल रहे लालजी टंडन का 85 वर्ष की उम्र में आज निधन हो गया । उनका ईलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा था । जानकारी के मुताबिक राज्यपाल लालजी टंडन को किडनी के साथ-साथ लीवर फंक्शन में संक्रमण हो गया था । उनका इलाज आईसीयू में चल रहा था। इन्हें 11 जून को मेदांता अस्पताल में सांस लेने में तकलीफ होने पर भर्ती कराया गया था।


लालजी टंडन का जन्म 12 अप्रैल 1935 हुआ था । वें लखनऊ से 15 वी लोक सभा 2009-2015 के बीच सदस्य रह चुके हैं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले टंडन प्रदेश की भाजपा सरकारों में मंत्री भी रहे हैं। इन्हें पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के खास सहयोगी के रूप में भी जाना जाता था । बाद में इसी सीट पर स्व. वाजपई के चुनाव की कमान संभाली थी ।


2004 में लोक सभा के चुनाव होने थे उसी समय अपने जन्म दिन की पूर्व संध्या पर इन्होंने महिलाओं को साड़ी बांटने का कार्यक्रम बनाया । भीड़ इतनी हुई कि संभाले नही ंसंभली और इस भगदड़ में लगभग 21 महिलाओं के साथ एक बच्चे की मौत हो गई । इस मामले में उन पर प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी लेकिन बाद में इन्हे सभी आरोप से मुक्त कर दिया गया ।
इन्हें 21 अगस्त 2018 को बिहार के राज्यपाल बनाया गया फिर 20 जुलाई 2019 को मध्यप्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया था ।

 

 

Related Articles

Back to top button