close button
करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाही

दबंग न्यूज लाईव की खबर का असर सोसायटी पहुंचे अधिकारी ।

अमाली की सोसायटी में सड़ा घुन लगा चना हो रहा था वितरित ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 15.11.2022

करगीरोड कोटा – दबंग न्यूज लाईव ने 13 तारीख के अंक में अमाली पंचायत की सोसायटी से लोगों को सड़े और घुन लगे चने वितरण की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था । इस खराब चने को गांव के लोगों ने लेने से मना कर दिया था तथा दबंग न्यूज लाईव से भी इस बारे में शिकायत की थी ।
गांव वालों की शिकायत सही होने के बाद इस खबर को प्रकाशित किया था जिसके बाद खादय विभाग और अनाज को सुरक्षित रखने और उसकी क्वालिटी जांच करने के लिए जिम्मेदार नान के अधिकारियों में खलबली मच गई थी ।


सूत्रों से प्राप्त जानकारी के बाद आज दो गाड़ियों में अधिकारी अमाली पंचायत की उक्त सोसायटी में पहुंचे और अनाज की जाचं की तथा कुछ पैकेट चने की जप्ती की । वैसे चना को जप्त करके जांच करने की जरूरत ही नहीं है क्योंकि देखने में ही इस चने की गुणवत्ता कैसी है साफ दिख रही है ।


खादय निरीक्षक से आज की कार्यवाही के बारे में जानकारी ली गई तो उनका कहना था – आज सोसायटी गए थे जहां से चार -पांच बोरे खराब चने को वापस ले लिया गया है । पानी पड़ गया था इसलिए चना खराब हो गया था ।


मजे की बात ये है कि दो दिन पहले जब इन्हीं अधिकारी से इस बारे में पूछा गया था तो उनका कहना था एक माह के अंदर चना का वितरण कर दिया जाता है । जब एक माह के अंदर वितरण कर दिया जाता है तो फिर पानी कहां से पड़ गया क्योंकि एक माह से तो पानी गिरा ही नहीं है ? क्या पानी नान के गोदाम में पड़ गया था ? और ऐसा कितना पानी पड़ गया कि चना गीला तो नहीं हुआ लेकिन पुरे पैकेट के अंदर घुन लग गया ? क्या एक माह में चने में घुन लग जाता है ?


अधिकारी कितने भी बहाने इस मामले को दबाने में लगाए लेकिन सच ये है कि नॉन और खादय विभाग की लापरवाही से करोड़ो का अनाज सड़ जाता है और बाद में उसे लोगों तक अधिकारी अपनी नाकामी छुपाने भेज देते हैं खप गया तो खप गया नहीं तो एकाध जगह का बदल दिया जाएगा ।

सरकार को नॉन के क्वालिटी इंस्पेक्टर से ये जानकारी लेनी चाहिए कि आखिर खराब चांवल कैसे सोसायटी तक पहुंचा ? नॉन के मैनेजर से पूछना चाहिए कि उनके यहां अनाज सुरक्षित क्यों नहीं है और खादय इंस्पेक्टर से पूछना चाहिए कि ऐसा घटिया अनाज वितरण हो रहा था तो तुम्हें जानकारी क्यों नहीं ? जबतक इनकी जिम्मेदारी तय नहीं होगी लोगों तक ऐसा ही सड़ा गला अनाज पहुंचते रहेगा ।

sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
Back to top button