Uncategorized
Trending

गार्डन उजाड़ बिना टेंडर , निविदा के अवैध रूप से जनपद कराने लगा निर्माण ।

नगर पंचायत की सीमा में जनपद पंचायत का निर्माण कैसे ?

सागौन के दो पेड़ भी अवैध रूप से काटे गए ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 03.02.2024

करगी रोड कोटा – अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय के सामने हरे भरे गार्डन को उजाड़कर जनपद पंचायत कोटा अवैध रूप से निर्माण कार्य कराने की तैयारी करने में लगा है ।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान जनपद पंचायत सीईओ के द्वारा दो सागौन के पेड़ भी कटवा दिए गए हैं , इस गार्डन में कई बड़े पेड़ लगे हुए हैं जो इस बेवजह के निर्माण कार्य की भेंट चढ़ जाएंगे ।
कोटा एसडीएम और तहसील कार्यालय के सामने एक हरा भरा गार्डन बना हुआ है जिसमें कई प्रकार के पेड़ पौधे लगे हुए हैं । जानकारों के अनुसार ये जमीन नजूल की है जिसमें जनपद पंचायत सीईओ के द्वारा अवैध रूप से किसी पंचायत को एजेंसी बनाकर निर्माण कार्य शुरू करवाया जा रहा है ।
सवाल ये उठता है कि क्या जनपद पंचायत या ग्राम पंचायत नगर पंचायत की भूमि पर ऐसे निर्माण कार्य करवा सकता है जिसका ना तो टेंडर निकला है ना ही निविदा ? आखिर ये निर्माण किस मद से हो रहा है इसकी भी कोई जानकारी नहीं है ।
एक तरफ जनपद के द्वारा पंचायतों को  वृक्षा रोपण कराने के लिए कहा जाता है वहीं दूसरी तरफ जनपद पंचायत खुद एक हरे भरे गार्डन को उजाड़ने में लगा है जिसे लेकर शहर के पर्यावरण प्रेमी आक्रोशित नजर आ रहे हैं ।
इस सबंध में और अधिक जानकारी के लिए जब जनपद पंचायत सीईओ को काॅल किया गया तो उन्होंने काॅल ही रिसिव नहीं किया शायद शनिवार है इसलिए ।

कोटा तहसीलदार प्रांजल मिश्रा से इस बारे में जब जानकारी चाही गई तो उनका कहना था _ जहां तक ये गार्डन नजूल की भूमि पर है बाकी दस्तावेज देख कर इसकी पूरी जानकारी के बाद बताता हूं ।

Related Articles

Back to top button