close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / गोबर खरीदी के लिए ग्राम सभा से अनुमोदन हुआ किसी और का बाद में सरपंच ने रख लिया अपने पुत्र को ।
.

गोबर खरीदी के लिए ग्राम सभा से अनुमोदन हुआ किसी और का बाद में सरपंच ने रख लिया अपने पुत्र को ।

Advertisement

अब गोबर खरीदी करने में भी भाई भतीजावाद ।

 

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 02.08.2020

 

लोरमी – प्रदेश में गोबर खरीदी शुरू हो गई है । इसके लिए बकायदा पूरी तैयारी पंचायत ने कर लिया है । फार्मेट बन गया , रजिस्टर तैयार , तराजू बाट आ गए और ग्राम सभा में उन नामों का भी अनुमोदन हो गया जो पंचायत में गोबर खरीदी का काम देखेंगे । लेकिन ये सब इतना आसान थोड़ी है आज कल छोटे छोटे कामों के लिए भी लोगों में प्रतिस्पर्धा होती है । फिर गोबर खरीदी करने का काम करने के लिए क्यों ना हो ? लोगों को लगता है क्या पता आगे चलकर गोबर खरीदी करने वालों को सरकार नियमित कर दे । इस भर्ती में अब भाई भतीजावाद चलने लगा है ।


ये मजेदार मामला है लोरमी जनपद के अंतर्गत आने वाले साल्हेघोरी ग्राम पंचायत का यहां गोबर खरीदी और गौठान से संबधित ग्राम सभा का आयोजन फरवरी माह में हुआ । ग्राम सभा में गोबर खरीदी करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार सामने आ गए तो विवाद से बचने के लिए पंचायत ने लाॅटरी सिस्टम कराने का निर्णय लिया । उसमे गांव के मनोज पाण्डेय और दीपिका यादव का नाम गोबर खरीदी करने के लिए निकला जिसे बाद में ग्राम सभा की कार्यवाही में चढ़ा कर अनुमोदित कर दिया । याने अब साल्हेघोरी पंचायत में गोबर खरीदने का काम पाण्डेयजी देखते लेकिन सरपंच ने यहां गोटी खेलते हुए मनोज पाण्डेय का नाम हटाकर अपने पुत्र बालकदास का नाम जुड़वा दिया ।


पंचायत में इकतिस तारीख से गोबर खरीदी का काम शुरू हो गया तो मनोज पाण्डेय ने इसकी जानकारी ली तब पता चला कि रातों रात मनोज पाण्डेय की जगह गोबर खरीदी के लिए बालकदास का नाम स्वीकृत हो गया है ।


मनोज पाण्डेंय ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बताया कि – ग्राम सभा मे लाॅटरी प्रक्रिया में मेरा नाम अनुमोदित हो गया था बाद में मेरा सरपंच ने मेरा नाम काट कर अपने पुत्र का नाम जोड़ दिया ।
इस संबंध में साल्हेघोरी के सचिव शत्रुहन पटेल का कहना था – ग्राम सभा में जो कार्यवाही हुई थी और जिन लोगों का नाम अनुमोदित हुआ था उसकी कापी मैने जनपद पंचायत में जो ये काम देखते है मनीष राजपूत उनको दे दिया था अब त्रुटी कहां हुई है ये देखना पड़ेगा । अभी तो दो तीन दिन से छुटटी है मंगलवार को जाकर उसे सुधरवाया जाएगा ।

 

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

दो लोगों के दम पर चलता कोटा का पंजाब नेशनल बैंक भगवान भरोषे ।

Advertisement चेक जमा करने से क्लियर होने में लग जाता है महीने ...

error: Content is protected !!