close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / दबंग न्यूज लाईव की मुहिम का हुआ असर , कोटा में बढ़ेगी स्वास्थ्य सुविधा । जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चोैहान ने सुझावों को माना और सरकार से की मांग सरकार ने दिया आश्वासन ।
.

दबंग न्यूज लाईव की मुहिम का हुआ असर , कोटा में बढ़ेगी स्वास्थ्य सुविधा । जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चोैहान ने सुझावों को माना और सरकार से की मांग सरकार ने दिया आश्वासन ।

Advertisement

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अब होंगे दस अप टू डेट आक्सीजन बेड और अन्य सुविधाएं ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्षों से कोविड 19 के सम्बंध मे की वर्चुअल बात ,

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 24.04.2021

बिलासपुर – जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में अब दस अप टु डेट आक्सीजन बेड की सुविधा जल्द ही सामने आ जाएगी । कल हुई मुख्यमंत्री और जिला पंचायत अध्यक्षों की वर्चुअल बैठक में बिलासपुर जिला पंचायत के अध्यक्ष अरूण सिंह चोैहान ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कम से कम दस आक्सीजन सपोर्टेड बेड की आवश्यकता पर जोर देते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर इनकी सुनिश्चितता की बात कही । बैठक के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चोैहान की इस सार्थक मांग को मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने मंजूरी दे दी है और जल्द ही इसकी व्यवस्था की बात कही है ।


दबंग न्यूज लाईव पिछले कुछ दिनों से कोटा विकासखंड की स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर लगातार खबर प्रकाशित कर रहा था कि जिले और ब्लाकों में स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति कैसी है । पिछले दिनों जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चोैहान ने लगभग आधे घंटे दबंग न्यूज लाईव से बात की और विकास खंड की स्थिति को समझा ।

हमने सुझाव दिया कि सौ और दो सौ बेड की बात छोड़ते हुए जो संसाधन है उसके बेहतर उपयोग पर जोर दिया जाए ।कोटा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मात्र दो आक्सीजन सिलेंडर है वो भी इमरजेंसी काम नहीं आ पाते इसलिए ज्यादा ना सहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में दस बेड ऐसे हों जो आक्सीजन सपोर्टेड हों और इमरजेंसी में लोगों के काम आ सके । इस सुझाव की जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी सराहना की और आज बैठक में इस बात को रखा जिसके बाद इस छोटी ही सहीं लेकिन अतिमहत्वपूर्ण आवश्यकता की पूर्ति हो जाएगी ।

 

बिलासपुर एवम गौरेला पेण्ड्रा मरवाही के जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चोैहान ने मुख्यमंत्री जी से सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, एवम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोविड मरीज के लिए 10 बेड ऑक्सीजन युक्त की मांग की जिसे माननीय मुख्यमंत्री जी एवम स्वास्थ्य मंत्री माननीय सिंहदेव जी ने स्वीकार कर लिया एवम पूरे ब्लॉक मुख्यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में लगाने का आश्वासन दिया।साथ ही जिले में कोविड से बचाव के लिए चिकित्सा सुविधा बढ़ाये जाने की मांग की गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले में और अधिक चिकित्सा सुविधा बढ़ाने की मांग किया। मुख्यमंत्री जी ने दोनों जिलों में कोविड से बचाव के अच्छे उपाय क्या हो सकते हैं, सभी बिन्दुओ पर बात की ,मनरेगा के माध्यम से रोजगार गारंटी के कार्य कराए जाने हेतु भी कहा।

दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चोैहान ने कहा कि – आपकी खबरों से और सुझाव से लगा कि हम ये कर सकते हैं और इतना तो कम से कम एक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में होना ही चाहिए । मैने ये बात बैठक में रखी और माननीय मुख्यमंत्री और स्वास्थ्यमंत्री ने इस बात का आश्वासन दे दिया है कि जल्द ही ये व्यवस्था कर दी जाएगी ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

प्रदेश में स्कूल संचालन को लेकर हर दिन नए आदेश । अब छठवीं से ग्यारहवीं तक नहीं लगेगी कक्षाएं ।

Advertisement फिर पहली से पांचवीं की कक्षाओं का संचालन क्यों ? करोना ...

error: Content is protected !!