करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

जनता कांग्रेस ने सदन में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए भाजपा को लिखा पत्र ।

दो साल पूर्ण होने के बाद भी युवा , किसान और बेरोजगारों की स्थिति में नहीं आया है सुधार ।

अविश्वास प्रस्ताव के लिए दस प्रतिशत विधायकों का समर्थन जरूरी ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 20.02.2021

 

रायपुर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को दो साल हो गए हैं ऐसे में जनता कांग्रेस प्रदेश सरकार के खिलाफ सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाने पर विचार कर रही है । नियम के अनुसार यदि सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना है तो सदन के सदस्यों में से दस प्रतिशत सदस्यों का समर्थन जरूरी होता है ।

लेकिन जनता कांग्रेस के पास इतनी सदस्य संख्याय नहीं है । ऐसे में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए जनता कांग्रेस की कोटा विधायक डा.रेणु जोगी ने भाजपा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को इसके लिए एक पत्र लिखा है ।


पत्र में डा रेणु जोगी ने धरमलाल कोैशिक को संबोधित करते हुए लिखा है कि चुंकि प्रेदश सरकार को दो साल हो चुके हैं और इनके शासन काल में प्रदेश में किसान युवा और बेरोजगारों की स्थिति में कोई सुधार नहीं आया है इसलिए जनता कांग्रेस सदन में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहती है । लेकिन इसके लिए दस प्रतिशत सदस्यों का समर्थन जरूरी है ।

जनता कांग्रेस के इस पत्र के बाद भाजपा की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है । लेकिन अंररूनी सूत्रों की मानें तो भाजपा इसे अवसर के रूप में देख रही है जैसे मध्यप्रदेश में भाजपा ने सरकार बना ली वेैसे ही अब भाजपा को छत्तीसगढ़ में भी अवसर नजर आ रहा है ।

जनता कांग्रेस के विधायकों का साथ मिल जाए तो भाजपा की नजर कांग्रेस के कुछ विधायकों पर हो सकती है । लेकिन प्रदेश में कांग्रेस पूर्ण बहुुमत से भी अधिक है ऐसे में कांग्रेस को हटाना इतना आसान नहीं होगा ।

कांग्रेस प्रवक्ता नितिन भंसाली ने इस बारे में दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – हम तो पहले से ही कहते थे कि जनता कांग्रेस भाजपा की बी टीम है । मरवाही चुनाव में भी उन्होंने भाजपा का समर्थन किया यहां भी कर रहे हैं । जनता कांग्रेस डुबता जहाज है और कुछ नहीं ।

Related Articles

Back to top button