ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / पहले बेचा करोड़ो का किटनाशक फिर कंपनी को दिखा दिया ठेंगा ।

पहले बेचा करोड़ो का किटनाशक फिर कंपनी को दिखा दिया ठेंगा ।

Advertisement

अमानत में खयानत का मामला जांजगीर जिले में हुई कईयों पर एफआईआर ।

आखिर किटनाशक के खेल में इतना लोचा क्यों है ?

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 05.07.2020

 

जांजगीरछत्तीसगढ़ खेती किसानी का समय आ गया हेै ऐसे में गांव गांव में किटनाशक दवाओं का कारोबार जोरों पर है । इस किटनाशक के पिछे काफी लंबा खेल कंपनियां और दवा विक्रेता करते हैं । इस व्यवसाय में दो सौ से तीन सौ प्रतिशत का मुनाफा कमाया जाता है और अधिकतर खेल कच्चे में होता है और किटनाशक बेचने वाले दुकानदार इसे जानते हैं ऐसे में कंपनियों का काफी पैसा ये दुकानदार हजम कर जाते हैं । सारा कारोबार कच्चे में होता है इसलिए कंपनियां भी दुकानदारों का ज्यादा कुछ बिगाड़ नहीं पाती ।


लेकिन जांजगीर जिले में जो कार्यवाही हुई है वो शायद प्रदेश में किटनाशक दवाओं पर होने वाली सबसे बड़ी कार्यवाही होगी । यहां दिल्ली की एक कंपनी ने जांजगीर के कई लोगों पर नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसने कंपनी के लगभग 19 करोड़ रूपए हजम कर लिए और दे नहीं रहे हैं । जांजगीर पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया और लगभग 16 डिस्ट्रीब्यूटरों के साथ कंपनी के जोनल मैनेजर , क्षेत्रीय प्रबंधको पर एफआईआर दर्ज कर ली है ।

ये डिस्ट्रीब्यूटर जिले में नैला ,सक्ती , बम्हनडीह ,चन्द्रपुर ,सेमरा, सिवनी के साथ ही रायगढ़ जिले में भी फैले हैं । जानकारी के अनुसार दिल्ली की इंसेक्टीसाईड इंडिया लिमिटेड कंपनी के मैनेजर ने जांजगीर पुलिस में ये रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि इन सभी लोगों ने कंपनी के उन्नीस करोड़ रूपए डकार लिए हैं और अब दे नहीं रहे हैं । रिपोर्ट के बाद जांजगीर पुलिस ने अपनी जांच शुरू की और फिर कंपनी के जोनल मैनेजर आर एस राठौर ,क्षेत्रीय प्रबंधक गंगासागर पांडा और 16 वितरक जिनमें किशनलाल अग्रवाल ,चंद्रेश देवांगन , दिनेश्वर कश्यप , रमाकांत पटेल , विजय कुमार अग्रवाल , कृष्णकुमार राठौर ,संतोष अग्रवाल , यशवंत कुमार अग्रवाल , उमेश कुमार अग्रवाल , रवि अग्रवाल , सौरभ अग्रवाल , ईश्वर प्रसाद , चेतन शर्मा , रिंकू अग्रवाल ,नवरत्न अग्रवाल तथा संजय अग्रवाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 409 , 418 , 420,और 120 बी के तहत जुर्म दर्ज कर लिया है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

दैहिक शोषण कर नोै माह से फरार हुआ आरोपी चढ़ा गौरेला पुलिस के हत्थे I

Advertisement पति के जेल में होने का उठाया फायदा उठाया उसी के ...

Live Updates COVID-19 CASES
error: Content is protected !!