close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / पंचायत के काम काज से नाराज हो रहे जनपद सदस्य ,एक एक कर आ रहे सामने ।
.

पंचायत के काम काज से नाराज हो रहे जनपद सदस्य ,एक एक कर आ रहे सामने ।

Advertisement

एक सभापति पिपरतराई पंचायत से नाराज तो दूसरी तेंदुवा पंचायत से ।

पिपरतराई पंचायत में एलईडी लाईट का भूत लाखों रूपए चढ़ा दिए कमिशन की भेंट ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 22.12.2020

 

करगीरोड कोटा -जनपद पंचायत के सभापतियों की नाराजगी अब एक एक करके सामने आते जा रही है और इसका मुख्य कारण पंचायत के कर्मचारियों के रवैये और कार्यप्रणाली है ।


सबसे पहले पिपरतराई एरिया की जनपद सदस्य और सभापति अश्वनी टोडर ने पिपरतराई पंचायत में हुए लाखों के एलईडी स्ट्रीट लाईट घोटाले की फाईल खोली । उनके अनुसार पिपरतराई पंचायत के सचिव दुर्जन साहू का व्यवहार जनप्रतिनिधि के लिए ठीक नहीं है और वो उनकी कोई बात ही नहीं सुनता उन्होंने अपने पंचायत में कुछ कार्य के लिए कहा तो सचिव दुर्जन ने बजट ना होने की बात कह दी फिर क्या था सभापति ने यहां के स्ट्रीट लाईट की फाईल खोल दी और तब पता चला कि इस पंचायत ने पंचायत को कैसा चूना लगाया है ।

पिपरतराई पंचायत ने अपनी पंचायत में 53 स्ट्रीट लाईट लगवाई जो कि विद्युत मण्डल के ही खंबे पर ठोक दी गई और इस 53 लाईटों के भुगतान के लिए एक कंपनी को पांच लाख रूपए का भुगतान कर दिया गया । पंचायत के एक पंच ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि इसमें सरपंच सचिव को तीस प्रतिशत और जनपद को बीस प्रतिशत तक कमीशन दिया गया है अब इसमें कितनी सच्चाई है ये जांच का विषय हो सकता है ।

इसी लाईट की जांच के लिए तो जनपद सदस्य अश्वनी टोडर ने कई बार जनपद पंचायत में शिकायत की और बताया कि पंचायत में भारी फर्जीवाडा चल रहा है लेकिन उनकी शिकायत पर किसी ने ध्यान नहीं दिया ।

इसी प्रकार जनपद पंचायत की सहकारिता समिति की सभापति राजनंदनी अलीबाबा भी अपने तेंदुवा पंचायत से नाराज है । और आज से जनपद पंचायत के परिसर में भुख हड़ताल पर बैठने वाली हैं । राजनंदनी अलीबाबा ने तेदुवा पंचायत पर चोैदहवें वित्त की राशि का दुरूपयोग लगाया है और इसकी जांच के लिए कई बार जनपद पंचायत में शिकायत कर चुकी हैं लेकिन अधिकारियों ने उनकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया । इससे क्षुब्ध होकर सभापति को अब अनशन का सहारा लेना पड़ रहा है ।

सभापति अश्वनी टोडर का कहना था -एलईडी लाईट लगाने के नाम पर पंचायत में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गई है । पंचायत में मूलभूत कार्यो के लिए सचिव कहते हैं पैसे नहीं है और दो हजार की लाईट को नौ हजार में खरीदने के लिए पैसा है इनके पास । पंचायत में जो लाईट पिपरतराई पंचायत के सचिव और सरपंच ने लगवाई है उसकी पुरी फाईल तैयार है उच्च स्तर पर शिकायत की जाएगी ।

 

सभापति राजनंदनी अलीबाबा का कहना था – तेंदुवा पंचायत में चोैदहवें वित्त की राशि में काफी गड़बड़ी की गई है । मैने इसके बारे में कई बार अधिकारियों को अवगत करवाया लेकिन कोई जांच नहीं हुई । पंचायत की जांच हो और सत्यता सामने आए इसके लिए मैं आज से अनिश्चित कालीन भुख हड़ताल पर बैठने वाली हूं ।

जनपद पंचायत की सीईओ संध्या रानी कुर्रे ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – स्ट्रीट लाईट के लिए पंचायत ने जनपद से कोई अनुमति नहीं ली है वेैसे भी वो उनका काम है रही बात तेंदुवा पंचायत की तो उसकी जांच के लिए मरकाम को लिखा गया है आज वहां की जांच के लिए जांच अधिकारी जाएंगे ।

बहरहाल जनपद पंचायत में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है । देखना होगा इन दो जनपद सदस्य के बाद और कोैन जनपद सदस्य मोर्चा संभालता है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

Kusmunda Police – डीजल चोर और जुवाड़ियों पर कार्यवाही ।

Advertisement आरोपियों के विरूद्ध धारा- 13 जुआ एक्ट के तहत की गई ...

error: Content is protected !!