करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

दबंग न्यूज लाईव की खबर के बाद अधिकारी भी हैरान , अब हो सकती है जांच पड़ताल ।

आखिर ऐसे कोैन से बैल हैं जो देते हैं एक दिन में एक हजार किलो गोबर ?

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 26.11.2020

करगीरोड कोटादबंग न्यूज लाईव ने अपने कल के अंक में कोटा विकासखंड के खैरा ग्राम पंचायत में गोबर खरीदी में की जा रही धांधली की खबर प्रकाशित की थी । खबर के बाद अब ग्राम पंचायत से लेकर जिले तक लोग हैरान हैं कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है । और जिस समय ये गोबर खरीदा गया उस समय जनपद के अधिकारी क्या कर रहे थे ? क्या उनको इस गड़बड़ी के बारे में पता नहीं चला ? या पता रहके भी उन्होंने कुछ नहीं किया ?

https://dabangnewslive.com/there-are-two-such-bulls-who-give-one-thousand-kilos-of-cow-dung-in-a-day-in-kota-vikkhand-chunk-gone-read-full-news/

खबर के बाद अंदरूनी सूत्रों से पता चला है कि बिलासपुर कलेक्टर ने भी इस मामले में जांच करने के लिए जनपद के अधिकारियों को कहा है । दबंग न्यूज लाई ने परियोजना अधिकारी रिमन सिंह से भी आज पूरे मामले में बात की तो उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी मुझे भी मिली है । पूरे मामले की और जानकारी लेने के बाद जांच करवाई जाएगी । उन्होंने ये भी कहा कि सचिव सरपंच ऐसा कैसे बोल सकते हैं कि एक ही आदमी पूरे गांव का गोबर लाकर बेच सकता है । ये तो गलत है जिसके पास जितने मवेशी है उस हिसाब से ही गोबर क्रय किया जाएगा ।

कोटा विकासखंड के खैरा ग्राम पंचायत के गौठान समिति के अध्यक्ष कृष्ण कुमार साहू ने 29 सितम्बर से 05 अक्टूबर के बीच एक सप्ताह में 6400 किलो गोबर अपने ही गौठान में अपने ही नाम से खरीदा । कुछ सूत्रों ने बताया कि इनके यहां मात्र दो ही जानवर हैं जबकि सहायक पशुचिकित्सक डा धु्रव ने बताया कि इनके यहां पांच मवेशी हैं । इस बारे में एक और बात सामने आ रही है कि गौठान समिति के अध्यक्ष ने इसके पहले भी अपने परिवार के अन्य लोगों के नाम पर भी काफी बड़ी मात्रा में गोबर बेचा है ।

खैरा पंचायत की जांच कब और कैसे होती है और जांच में क्या निकल के आता है देखना होगा । देखना ये भी होगा कि जांच सिर्फ पंचायत और गौठान तक ही रहती है या इसकी अन्य कड़ी जैसे जनपद पंचायत तक भी आती है क्योंकि ये कागज तो सभी की नजर में होकर ही गुजरता है ।

Related Articles

Back to top button