कोरबाकरगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

बिल्लीबंद के सचिव ने राज्य सूचना आयोग में बांधा झुठ का पुलिंदा ।

प्रभार लेने के बाद भी बताया प्रभार नहीं मिला , और पूर्व सचिव की नियुक्ति बता दी धरमजयगढ़ ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 07.09.2021

करगीरोड कोटा -कोटा जनपद पंचायत के एक सचिव ने राज्य सूचना आयोग के व्ही सी पेशी में ऐसा झुठ का पुलिंदा बांधा कि अब जवाब देना मुश्किल होगा । प्राप्त जानकारी के अनुसार कोटा जनपद पंचायत कि बिल्लीबंद में सूचना के अधिकार के तहत आवेदन लगा था जिसकी व्ही सी में उपस्थित वर्तमान सचिव लक्ष्मी क्षत्रीय ने मामले का जवाब देने की बजाय पूर्व सचिव मलेश लहरे पर सारा आरोप मढ़ दिया ।


बिल्लीबंद में पदस्थ सचिव लक्ष्मी क्षत्रीय ने राज्य सूचना द्वारा आयोजित पेशी में सरासर झुठ बोल दिया कि पूर्व सचिव मलेश लहरे ने उन्हें किसी प्रकार का प्रभार नहीं दिया है । और वर्तमान में सचिव मलेश लहरे की पदस्थापना धरमजयगढ में हैं ।


इसके बाद राज्य सूचना आयोग ने सूचना मांगे जाने पर भी जानकारी नही देने के लिए बिल्लीबंद सचिव पर कार्यवाही की बात कहते हुए जनपद सीईओ कोटा को भी आदेशित किया है कि इस आदेश के पंद्रह दिनों के अंदर शपथ पत्र प्रस्तुत करते हुए तत्कालिन सीईओ का नाम भी अंकित करें । साथ ही पूर्व सचिव मलेश लहरे जहां कहीं भी हो उसे नोटिस की तामिल कराई जाए ।


जबकि बिल्लीबंद के पूर्व सचिव मलेश लहरे की पदस्थापना कोटा जनपद के ही रतखंडी ग्राम पंचायत में है और मलेश लहरे ने अपने स्थानान्तरण के समय ही पंचायत का समस्त प्रभार सचिव लक्ष्मी क्षत्रीय को दे दिया था ।

दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बिल्लीबंद के तत्कालिन सचिव मलेश लहरे का कहना था कि उन्होंने अपने स्थानान्तरण के समय सारे प्रभार नए आए सचिव लक्ष्मी क्षत्रीय को दे दिए थे और इसकी जानकारी जनपद पंचायत कोटा को भी दिया गया था । इसके अलावा मेरी पदस्थापना कभी भी धरमजयगढ़ में नहीं हुई है मैं कोटा जनपद पंचायत में ही पदस्थ हूं । लक्ष्मी क्षत्रीय ने इस पूरे मामले में आयोग से झुठ कहा है ।

कोटा जनपद पंचायत ने राज्य सूचना आयोग के आदेश के बाद इस बारे में क्या शपथ पत्र प्रस्तुत किया है इसकी जानकारी लेने के लिए कोटा सीईओ से सम्पर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया ।

 

Related Articles

Back to top button