करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुरशिक्षा

अभी भी लाॅकडाउन मोड में है गोबरी पाट स्कूल के शिक्षक , लाॅक डाउन का असर लगता है अभी उतरा नहीं है ।

स्कूल के बच्चे खड़े रहे घंटो स्कूल के बाहर ।

शिक्षकों की लापरवाही की सजा भुगतनी पड़ी नवमीं क्लास के बच्चों को ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 26.02.2021

 

करगीरोड कोटा – कोटा विकासखंड में यदि कोई सबसे मजे में है तो वो है यहां के गुरूजी लोग । पूरे लाॅक डाउन में स्कूल बंद होने के बाद अब जब स्कूल खोलने का आदेश सरकार ने दे दिया है तो भी स्कूल के शिक्षकों के सर से लगता है लाॅक डाउन असर अभी उतरा नहीं है ।  ऐसा ही गंभीर मामला आज गोबरीपाट शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला से सामने आया है । जहां घंटो छात्र छात्राएं बंद स्कूल गेट के सामने खड़े रहे और यहां चपरासी , शिक्षक और एचएम सब गायब रहे ।प्राप्त जानकारी के अनुसार गोबरीपाट में हाईस्कूल के बच्चों की प्रायोगिक परीक्षाएं होनी थी ।

कोविड गाईडलाईन को ध्यान में रखते हुए स्कूल ने पास के ही मीडिल स्कूल से बात करके यहां भी आधे बच्चों के बैठने की व्यवस्था की थी । मीडिल स्कूल के एचएम ने इसके लिए हामी भी भर दी । लेकिन आज जब बच्चे साढ़े दस बजे स्कूल पहुंचे तो यहां गेट बंद था । धीरे धीरे घड़ी की सुई आगे बढ़ती गई और समय साढ़े दस से ग्यारह और साढ़े ग्यारह हो गया साथ ही गेट के बाहर खड़े छात्र छात्राओं की धड़कने भी बढ़ने लगी ।


हाईस्कूल के स्टाफ ने यहां के एचएम को काल किया लेकिन उन्होंने फोन ही रिसिव नहीं किया , यहां के शिक्षक और चपरासी भी गायब । परेशान छात्र छात्राओं में से एक ने दबंग न्यूज लाईव को इस बारे में जानकारी दी । जैसे ही मीडिल स्कूल के शिक्षकों को ये पता चला कि मीडिया तक ये बात पहुंच गई है वेैसे ही यहां के स्टाॅफ भागे भागे स्कूल पहुंचे ।

लेकिन इस बीच मीडिल स्कूल के लापरवाह शिक्षकों की करस्तानी के कारण हाईस्कूल के नवमी कक्षा के बच्चों का नुकसान हो गया । हाईस्कूल ने अपनी नवमीं कक्षा के बच्चों की छुट्टी करके बड़ी कक्षाओं को लगाया । लगता है पूरे सत्र छुट्टी मनाने के बाद भी शिक्षकों को अपनी जिम्मेदारी समझ नहीं आ रही है । विभाग को ऐसे शिक्षकों पर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए जससे स्कूल के हालात कुछ सुधर सकें ।

Related Articles

Back to top button