करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

मछली पकड़ने के लिए डोलोमाईट का उपयोग , आखिर खतरनाक विस्फोटक ग्रामीणों के पास कहां से आया ।

बाराद्वार थाना क्षेत्र मे हो रहा उपयोग ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 04.07.2020

परसन कुमार राठौर

जांजगीर – बाराद्वार थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत डेरागढ़ में कुछ लोग तालाब से मछली पकड़ने के लिए डोलोमाईट का उपयोग कर रहे हैं । डोलोमाईट का उपयोग क्रेशर में चट्टानों को फोड़ने के लिए किया जाता है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डेरागढ़ के फुटबाॅल मुहल्ले में पहले क्रेशर था जहां गिट्टी फोड़ने के लिए डोलोमाईट का उपयोग किया जाता था । कुछ लोग अब यहां के तालाब में मछली मारने के लिए डोलोमाईट का उपयोग कर रहे हैं । एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जब वो नर्सरी से वापस आ रहा था अचानक तालाब के पास विस्फोट हुआ उसने देखा कि कुछ लोग तालाब के पास मछली मार रहे हैं और विस्फोटक पदार्थ रखें है मैने उन्हें ऐसा करने से मना किया तो मुझसे ही गाली गलौच करने लगे ।

आखिर ग्रामीणों के पास ये विस्फोटक आया कहां से ये गंभीर सवाल है । यदि खदान में उपयोग होने वाला विस्फोटक इस प्रकार से बाहर लोगों के हाथों में आने लगे और वे उसका उपयोग इस प्रकार धड़ल्ले से बिना डर के करने लगे तो आने वाले समय में किसी गंभीर वारदात से इंकार नहीं किया जा सकता । प्रशासन को इस दिशा में संज्ञान लेना चाहिए कि आखिर ये विस्फोटक कहां से इनके पास आ रहा है जिसका उपयोग लोग मछली मारने के लिए कर रहे हैं ।

Related Articles

Back to top button