छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

शक्कर कारखाना प्रबंधन को मिले सदबुद्धि इसलिए श्रमिकों ने किया यज्ञ ।

अनिश्चित कालीन हड़ताल का आज चौथा दिन ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 25.09.2023

lokesh Thakur

पंडरिया -भारतीय मजदूर संघ लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल सहकारी शक्कर कारखाना पंडरिया द्वारा; दिनांक 22/09/2023 से श्रमिक हित को लेकर अनिश्चित कालीन धरने में बैठ है, जो आज चौथे दिन भी अनवरत जारी है! आज श्रमिकों के सद्बुद्धि यज्ञ करके अपना विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसमें सैकड़ों की संख्या में श्रमिक शामिल हैं I


संघ के महामंत्री श्री ललित चंद्रवंशी ने बताया कि पूर्व में ज्ञापन के माध्यम से भारतीय मजदूर संघ ने अपनी 7 सूत्रीय मांगो को प्रबंध संचालक महोदय के समक्ष रखा था लेकिन प्रबंध संचालक महोदय के द्वारा उचित आश्वासन नहीं मिलने के कारण संघ को धरने में बैठने पर मजबूर होना पड़ा, आज इस धरना प्रदर्शन का तीसरा दिन हैं लेकिन आज दिनांक तक कारखाना प्रबंधन द्वारा किसी भी प्रकार का आश्वासन नही मिला हैं I

जब तक हमारी मांगों को प्रशासन के द्वारा नहीं पूरा किया जाता है तब तक हम सभी सदस्यगण, श्रमिक हित में धरना पर बैठे रहेंगे
भारतीय मजदूर संघ के निम्नलिखित मांग है….
1.ठेका श्रमिको का कार्यानुभव व योग्यता अनुसार एवम कारखाना में कार्यरत अन्य श्रमिको का जिस तरह से मुस्त वेतन वृद्धि किया गया है उसी तरह। सभी ठेका श्रमिको का एक मुस्त वेतन प्रदान किया जाए।

2.जो ठेका श्रमिक एक मुस्त मासिक वेतन के लिए पात्र नहीं हो पाता है उन सभी ठेका श्रमिको के उच्चकुशल,कुशल दर में वेतन वृद्धि किया जावे।

3.रिकवरी बोनस अभी ठेका श्रमिकों को दिया जावे।

4. सभी श्रमिको को दिवाली बोनस त्यौहार से पूर्व दिया जावे।

5. पूर्व में कार्यरत श्रमिको को ही कार्य में रखा जाए तथा जिन श्रमिको का स्थान परिवर्तन किया गया है,उनको पुनः उनके स्थान पर रखा जावे।

6.पेराई सत्र 2023-24 में समस्त श्रमिकों का साप्ताहिक अवकाश समाप्त किया जाए।

7. ऑफ सीजन में यदि ठेका श्रमिकों से साप्ताहिक अवकाश में कार्य लिया जाता है तो उस दिनांक का अतिरिक्त भुगतान किया जावे।

Related Articles

Back to top button