छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

भूमिहीन की राशि में गड़बड़झाला , राशि मिलनी थी किसी को मिल गई किसी और को ।

पात्र हितग्राही अब लगा रही आफिसों के चक्कर ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 25.08.2023

करगीरोड कोटा – प्रदेश सरकार ने भूमिहीनों की आर्थिक मदद करने के लिए भूमिहीन योजना बनाने के साथ ही उस योजना के पात्र हितग्राहियों को आर्थिक मदद के रूप में अंश दान देना भी शुरू कर दिया है लेकिन पंचायत और जनपद पंचायत की लापरवाही से पात्र हितग्राही की जगह भूमिहीन की राशि दुसरे अपात्र खाते में जाने लगी ।


मामला है कोटा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत करगीखुर्द का । वैसे करगीखुर्द अपने आप में भ्रष्टाचार और गफलत के मामले में पहले नम्बर पर आता है । यदि पंचायतों में भ्रष्टाचार और अनियमितताओं की कोई प्रतियोगित हो तो इस पंचायत के सरपंच और सचिव दोनों अव्वल आएंगे ।


लाखों रूपए के गलत आहरण करने वाले पंचायत ने सरकार की भूमिहीन योजना में भी पात्र हितग्राही के साथ खेला कर दिया । करगीखुर्द की हितग्राही तृप्ति विश्वास ने जनपद पंचायत के सीईओ के नाम एक आवेदन देते हुए कहा है कि वो भूमिहीन योजना की पात्र हितग्राही है लेकिन आज तक उसे इस योजना से कोई लाभ प्राप्त नहीं हुआ है । तृप्ति का कहना है कि उसका नाम पात्र हितग्राही की सूची में है लेकिन इस योजना का जो पैसा आना था वो किसी और के खाते में जा रहा है । इस तरह वो इस योजना का लाभ पाने से वंचित है ।


जिम्मेदार अधिकारियों को इस तरह के मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए कार्यवाही करनी चाहिए जिससे पात्र हितग्राहीयों को उनका हक मिल सके ।

 

wild adventure with sanjeev shukla यदि विडियो पसंद आए तो चैनल को लाईक , शेयर और सब्सक्राईब जरूर कीजिए ।

Related Articles

Back to top button