छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

रेल्वे स्टेशन में ऐसा अनाउंसमेंट आपने कभी नहीं सुना होगा जैसा आज बेलगहना में हुआ ।

रेल मंत्री जी यदि ऐसी ही रेल सुविधा देनी है तो इससे अच्छा यात्री टेªन को बंद ही कर दीजिए ।

दबंग न्यूज लाईव
07 अक्टूबर 2023
कोटा/बेलगहना – “यात्रीगण कृपया ध्यान देंवें बिलासपुर से इंदौर जाने वाली नर्मदा एक्सप्रेस प्लटेफार्म नम्बर दो में नहीं दो नम्बर की लाईन में आएगी ट्रेन आने के बाद रूकने के बाद ही यात्री प्लेटफार्म से उतर कर बीच में जाएं हड़बड़ी ना करें धन्यवाद ।” ये अनाउंसमेंट आज बेलगहना में नर्मदा एक्सप्रेस के आने के पहले हुई । ऐसा अनाउंसमेंट आपने शायद ही सुना हो ।

बिलासपुर से ग्यारह बजे छुटने वाली नर्मदा एक्सप्रेस (पाठक एक्सप्रेस शब्द पर विशेष ध्यान देंगे ) आज अपने निर्धारित समय से दो घंटे की देरी पर बिलासपुर से छुटी और जब छुटी तो फिर बेलगहना पहुंचने में उसे शाम के पांच बजकर पंद्रह मिनट लग गए । इससे भी ज्यादा तमाशा तब जब इस यात्री ट्रेन को बेलगहना स्टेशन में रूकने के लिए प्लेटफार्म ही नहीं मिला ।

स्टेशन के एक नम्बर के प्लेटफार्म में एक माल गाड़ी शान से खड़ी थी स्टेशन से जाने वाले यात्रियों ने जब स्टेशन मास्टर से पता किया कि ट्रेन किसमें आएगी तो जवाब मिला दो नम्बर पर , सभी यात्री ट्रेन में सवार होने के लिए दो नम्बर प्लेटफार्म पर चले गए । काफी इंतजार के बाद स्टेशन में लगे चोंगे पर अनाउंस हुआ ’ यात्री गण कृपया ध्यान देवें बिलासपुर से इंदौर जाने वाली नर्मदा एक्सप्रेस बीच की लाईन में आ रही है लेकिन ट्रेन आने के पहले कोई भी यात्री बीच में ना उतरे क्योकि दो नम्बर प्लेटफार्म पर भी एक माल गाड़ी आ रही है मालगाड़ी जाने के बाद ट्रन रूकने के बाद आप नीचे उतरें आपकी यात्रा मंगलमय हो धन्यवाद ।

मतलब स्टेशन के एक नम्बर और दो नम्बर प्लेटफार्म पर अब मालगाड़ीयां आती है और बीच की थ्रू लाईन पर यात्री गाड़ी ऐसे में बुजुर्ग ,दिव्यांग और बीमार यात्री अपनी जान जोखिम में डाल कर दोनों यात्री प्लेटफार्म के बीच के थू्र लाईन पर खड़ा रहता है किस्मत अच्छी हुई तो ट्रेन में चढ़ जाएगा नहीं तो ….।

इस रेल खंड पर ये कोई पहला मामला नहीं है ऐसा हमेशा होते रहता है इसलिए रेल के उच्च अधिकारियों से से निवेदन है कि यात्रीयों की भी जरा परवाह करते हुए जो ट्रेने चली रही है उसे बेहतर ढंग से संचालित कर यात्रीयों को कुछ तो राहत देने की कोशिश करें यात्रीयों की जान से ऐसा मजाक ना करें ।

सभी तस्वीरें शोसल मीडिया से साभार । ये तस्वीरें आज की नहीं है सिर्फ खबर के बीच लगाने के लिए ली गई हैं ।

Related Articles

Back to top button