करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कुछ लोग हैं जो मुक जानवरों का भी रख रहे हैं ख्याल ।

केदा के बंजारी घाट में वानर सेना के लिए ले गए इतना कुछ ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 29.04.2020

बिलासपुर – बिलासपुर से पेण्ड्रा जाते समय केन्दा से आगे पड़ता है बंजारी घाट । आप जब यहां पहुंचेगे तो घाट पर गाड़ी अपने आप धीरे हो जाती है । आपकी गाड़ी धीरे हुई नहीं कि आस पास दर्जनों बंदर पहुंच जाएगे इस उम्मीद से कि आप उन्हें कुछ ना कुछ खाने का देंगे और आपका दिया हुआ खाना ही इन बंदरों का यहां मुख्य आहार होता है ।


लेकिन पिछले एक माह से ज्यादा समय से लाॅक डाउन ने इस रास्ते से आने जाने वालों में कमी कर दी है । ऐसे में यहां रहने वालों बंदरों के सामने खाने की समस्या खड़ी हो गई है ।

इस बात की जानकारी बिलासपुर के आदित्य सेवा संस्थान के नरेन्द्र दुबे को भी थी क्योकि वे इस मार्ग से हमेशा पेण्ड्रा आना जाना करते थे । नरेन्द्र दुबे को जब इन बंदरों का ध्यान आया तो वे अपने आप को रोक नहीं पाए और अपने कुछ साथियों के साथ केन्दा के बंजारी घाट पहुंच गए ।

वे अपने साथ खाने पीने की कई चिजे लेकर गए । वे जैसे ही यहां पहुंचे बंदरों को हुजुम उमड़ पड़ा और फिर शुरू हुई बंदरो की बफर पार्टी ।

आदित्य सेवा संस्थान के अध्यक्ष नरेन्द्र दुबे ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कहा कि – मैं हमेशा यहां से आना जाना करता हूं यहां बंदरों की काफी संख्या है लेकिन इस लाक डाउन में वे क्या खा रहे होंगे सोच के हम यहां आ गए । उनके लिए सब्जी फल वगैरह लेकर आए हैं पानी भी है ।

Related Articles

Back to top button