करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

विकासखंड में सहीं नहीं चल रही सोसायटी की व्यवस्था ।

कहीं सोसायटी नहीं खुले तो कहीं तय दर से ज्यादा में बिक्री ।

शिकायत के बाद भी नहीं पहुंची फूड निरीक्षक ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 03.04.2020

जलेश्वर साहू

करगीरोड कोटा – लाॅक डाउन के चलते सरकार ने हर सोसायटी दुकान में सामाजिक दुरी नियम के तहत दो दो माह का राशन वितरण करने का आदेश दिया है । लेकिन कोटा विकासखंड के कई सोसायटी से काफी शिकायतें सामने आ रही हैं । कहीं सोसायटी नहीं खुल रही तो कहीं तयशुदा दर से अधिक में शक्कर बेचा जा रहा है । ऐसा नहीं है कि गांव की पंचायत ने इसकी शिकायत नहीं की लेकिन फुड निरीक्षक ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया । दबंग न्यूज लाईव ने शुरू से ही सोसायटी में हो रही अव्यवस्था की खबरों को प्रकाशित किया है । उसके बाद प्रशासन ने आज राशन दुकानों के लिए नया आदेश निकाला है ।

पटैता में आज सोसायटी नहीं खुली यहां के लोगों ने बताया कि वे सुबह से ही सोसायटी राशन लेने गए लेकिन सोसायटी संचालक ने दो दिन बाद सोसायटी खोलने के लिए कहा है । इसी प्रकार भैंसाझार सोसायटी भी पिछले दो दिन से नही खुली है । इसके अलावा बछाली खुर्द सोसायटी में सत्रह रूपए किलों के शक्कर के लिए संचालक ने हितग्राहियों से बीस रूपए वसुले ।


इस सब बात की जानकारी खाद्य निरिक्षक सविता शर्मा को पंचायत वालों ने दी तो उन्होंने कहा कि वे स्वयं उस ओर आ रहीं है और व्यवस्था देखेंगी । दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए खाद्य निरिक्षक सविता शर्मा ने कहा कि – भैंसाझार पंचायत के सोसायटी डीलर से बात हो गई है उनका कहना है कि सभी को राशन बांट दिया गया है चार छह लोग बचे हैं जिन्हें वो स्वयं घर घर जाकर राशन दे आएगा । पटैता सोसायटी के बारे में उनका कहना था कि इसका पता करते हैं । बछाली खुर्द में तयशुदा दर से अधिक दर पर राशन वितरण के बारे में उनका कहना था कि इसकी जानकारी उन्हें नहीं है और वे स्वयं अभी उसी तरफ जा रही है ।


लेकिन शाम होते होते भैंसाझार पंचायत से जानकारी आई कि बछालीखुर्द सोसायटी में हो रही अनियमितता की जानकारी होने और खादय निरिक्षक के द्वारा आने की बात कहने के बाद भी वो नहीं आई । बछालीखुर्द और भैंसाझार में सभी अधिकारी का इंतजार करते रहे ।


भैंसाझार पंचायत के पंच गिरीश राज ने बताया कि – मैं खुद बछालीखुर्द सोसायटी में था और सत्रह रूपए के शक्कर के बीस रूपए लेंने पर आपत्ति की तथा वहां के कोटवार से ही खाद्य निरिक्षक की बात भी करवाई । लेकिन किसी प्रकार का कोई संज्ञान नहीं लिया गया ।

 

Related Articles

Back to top button