close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / मरवाही उपचुनाव – एक ही सीट पर एक ही पार्टी के चार प्रत्याशीयों ने भरा नामांकन ।
.

मरवाही उपचुनाव – एक ही सीट पर एक ही पार्टी के चार प्रत्याशीयों ने भरा नामांकन ।

Advertisement

अमित जोगी को भी अंदेशा है कि कहीं कुछ लोचा ना हो जाए ।
एक लाख नब्बे हजार नौ सौ सात मतदाताओं वाले मरवाही में महासंग्राम ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार17.10.2020

 

संजीव शुक्ला 7000322152

मरवाही – एक लाख नब्बे हजार नौ सोै सात मतदाताओं वाले विधानसभा मरवाही के उपचूनाव चुनाव में आज स्क्रुटनी का दिन होगा । कल यानी सोलह तारीख को नामांकन का अंतिम दिन था ऐसे में सबकी नजर सिर्फ एक ही पार्टी की तरफ थी जिसके अंतिम समय तक प्रत्याशी तय नहीं हो पा रहे थे । सभी ये जानने को उत्सुक थे कि इस पार्टी से कौन नामाकंन दाखिल करता है जबकि उपचुनाव घोषणा के पहले तक यही पार्टी प्रत्याशी चयन के मामले में सबसे आगे थी । ये पार्टी है स्व.अजीत जोगी की जनता कांग्रेस ।

जनता कांग्रेस से कल चार लोगों ने अपना नामांकन जमा किया । जिनमें जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी , उनकी पत्नी ऋचा जोगी के साथ ही पुष्पेश्वरी तंवर और मूलचंद सिंह ने अपना नामांकन जमा किया । शायद ये पहली बार हो रहा हो जब एक ही विधानसभा सीट के लिए एक ही पार्टी के चार लोगों ने नामाकंन भरा हो ।

मरवाही के हालात और जाति प्रकरण के सामने आने के बाद अमित जोगी को भी अहसास है कि कुछ भी हो सकता है । इसलिए उन्होंने सावधानी और आगे की रणनीति के अनुसार अपनी पार्टी से चार लोगों के नामांकन भरवाएं हैं । यदि अंतिम समय में श्रीमती ऋचा जोगी और उनके स्वयं के नामाकंन पर कुछ अड़चन आए तो फिर उनकी पार्टी के प्रत्याशी तो मैदान में रहे ।

जनता कांग्रेस की कमान अब उनके पुत्र और पूर्व मे मरवाही से रिकार्ड मतों से जीत चुके अमित जोगी के हाथों में है । और मरवाही की सीट को उनकी विरासत के रूप में देखा जा रहा है । जब ये सीट स्व.अजीत जोगी के बाद खाली हुई तो सभी को पता था कि यहां से अमित जोगी ही चुनाव लडेंगे । ये बड़ी अजब बात है कि इसी मरवाही से पहले अमित जोगी विधायक रह चुके हैं लेकिन अब उनके सामने यहां से उम्मीदवार बनने का भी संकट उत्पन्न हो गया है । ये बात अमित जोगी भी अच्छे से जानते हैं कि उन्हें रोकने के लिए कई हथकंडे विरोधी अपनाएंगे । इसलिए एक दिन पहले उन्होंने कहा कि वे ऐसे अभिमन्यु नहीं हेैं जो चक्रव्युह में फंस जाएंगे ।

आज स्क्रुटनी का दिन है और शाम तक स्पष्ट हो जाएगा कि जनता कांग्रेस से अधिकृत प्रत्याशी कौन होगा । वैसे ज्यादा संभावना अमित जोगी की ही नजर आ रही है लेकिन कांग्रेस अपनी पूरी कोशिश में है कि अमित जोगी और श्रीमती ऋचा जोगी का नामाकंन रद्द हो जाए ।


यदि ऐसा होता है तो फिर जनता कांग्रेस के लिए मरवाही सीट जीतना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा । और यदि अमित जोगी या श्रीमती ऋचा जोगी में से किसी का भी नामाकंन स्टैंड हो जाता है तो फिर जनता कांग्रेस फ्रंट फूट पर आ जाएगी ।

कांग्रेस ने वैसे भी अभी तक जनता कांग्रेस को बैकफूट पर रखा हुआ है । हर दिन जनता कांग्रेस से दर्जनों कार्यकर्ताओं के कांगे्रस में प्रवेश ने मानसिक रूप से जरूर जनता कांग्रेस का विचलित किया होगा ।लेकिन शाम तक का इंतजार तो सभी को करना होगा । वैसे आज मरवाही चुनाव में पारा काफी गरम रहने वाला है और कल के बाद एक एक दिन नए नए हथकंडो के साथ राजनैतिक पार्टीयां जनता के सामने होंगी ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

sarpanch sachiv vivad – पंचायत सचिव को कमरे में बंद कर मारपीट – जब सरपंच पति के साथ उपसरपंच भी हो तो पावर आ ही जाता है ।

Advertisement सचिव संघ में नाराजगी कहा उचित कार्यवाही नहीं हुई तो करेंगे ...

error: Content is protected !!