करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

क्षेत्र के पेट्रोल पंप पर जन सुविधाओं का आभाव ।

ना टायलेट साफ ना हवा की व्यवस्था और ना ही डिजिटल पेमेंट की सुविधा I

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 04.04.2020

पंडरिया – पंडरिया’ में पेट्रोल पंप संचालकों को उपभोक्ताओं की परवाह नहीं है। अधिकांश पेट्रोल पंप ऐसे हैं, जहां जन सुविधाओं का भारी अभाव है। बात शौचालय और पेयजल की हो या फिर टायर में हवा भराने की, लोगों को निराश लौटना पड़ता है। आमजन त्रस्त हैं, लेकिन तेल कंपनियां और विभाग है कि जागने का नाम नहीं ले रहा है।


नगर के कवर्धा रोड पर हिंदुस्तान पेट्रोलियम और इंडियन आयल का पेट्रोल पंप है वही मुंगेली मार्ग पर इस्सार और भारत पेट्रोलियम का पेट्रोल पंप है मुंगेली रोड के भारत पेट्रोलियम में हवा भरने की सुविधा है इसके अलावा अन्य तीन पेट्रोल पंप में हवा भरने के अलावा अन्य बहुत सी सुविधाएं नहीं है । कई पेट्रोल पंपों में जन सुविधाओं के साथ समझौता किया जा रहा है इनके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में चार और पेट्रोल पंप है जो कि पंडरिया ब्लॉक के अंतर्गत आते हैं उनका भी यही हाल है इन पंपों की लोग शिकायत भी कर चुके हैं I 


कुछ पेट्रोल पंपों में शौचालयों की नियमित सफाई नहीं हो रही है। शौचालय में दुर्गंध के कारण लोग शौचालय का उपयोग नहीं करते साथ ही कुछ पेट्रोल पंप के शौचालय में हमेशा ताला लगा हुआ रहता है । यही नहीं, मुफ्त हवा सेवा का कोई सूचना बोर्ड भी नहीं है पेट्रोल पंपों पर मुफ्त दूरभाष सेवा का भी प्रावधान है, ताकि किसी आपात स्थिति में जरूरतमंद की मदद हो सके। लेकिन अधिकतर पंपों पर इस नियम का पालन नहीं हो रहा। शिकायत हेतु हेल्पलाइन नंबर भी नहीं है।

आज तक संबंधित विभाग के अधिकारी और ब्लॉक स्तर के बड़े प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा नगर के किसी भी पेट्रोल पंपों का औचक निरीक्षण नहीं किया गया है । अव्यवस्था का आलम ये है कि इन पेट्रोल पंपो में एकाध में ही डिजीटल पेमेंट की सुविधा होगी बाकी कहीं भी ये सुविधा नहीं है जिससे उपभोक्ताओं को कठिनाई का सामना करना पड़ता है । लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इन अव्यवस्थाओं से मुंह मोड़े हुए हैं ।

Related Articles

Back to top button