करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

प्रदेश में कटघोरा से निकला एक और पाजिटिव्ह ।

प्रदेश में 11 में से 9 ठिक ।
तबलीगी जमात के संपर्क से जुड़े तार ।

 

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 09.04.2020

रायपुर – प्रदेश में कोरोना का 11 वां केस सामने आया है । इस बात की जानकारी प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव ने अपने ट्वीटर हैंडल पर दी है । उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि छत्तीसगढ़ मे पाया गया एक और कोरोना पाजिटिव केस । वास्तव में यही कारण है कि मैं लाॅकडाउन खोलने में जल्दबाजी करने के खिलाफ आगाह कर रहा हूं । हमें अपने निर्णयों के लिए वैज्ञानिक आधार रखने के लिए और अधिक परीक्षण करने की आवश्यकता है ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार नया 11 वां मामला कोरबा जिले के कटघोरा से निकला है । कटघोरा की मस्जिद में तबलीगी जमात के लोगों के जमावड़े के बाद यहां से कई जमातियों को गिरफ्तार किया गया था । इसके पहले भी यहां के एक जमाती को कोरोना पाजिटिव निकला था । इस नए केस के तार भी तबलीगी और मस्जिद से जुड़े बताए जा रहे हैं । बताया ये भी जा रहा है कि कोरोना संक्रमित 52 वर्षीय व्यक्ति जमातियों के संपर्क में आया था ।


जमातियों के संपर्क से दूसरा केस आने के बाद प्रशासन खासा चोैकन्ना हो गया है तथा मस्जिद एवं जमातियों के संपर्क में आए लोगों की स्क्रीनिंग तेज कर दिया गया है । कटघोरा ज्यादा ही संवेदनशील स्पाॅट बन कर उभर रहा है ।

 

लेकिन प्रदेश के लिए राहत वाली बात यही हो सकती है कि प्रदेश में स्थिति काफी नियंत्रण में है और पिछले दिनों आए केसो में से नौ लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं ।


प्रदेश सरकार भी 14 तारीख के बाद लाॅक डाउन खोलने के पक्ष में नजर नही आ रही है । क्योंकि उसका मानना है कि राज्य की सीमाओं के खुलने से दुसरे प्रदेश के लोगों का आना जाना शुरू हो जाएगा और स्थ्तिि बिगड़ सकती है । राज्य शासन की चिंता वाजिब भी है । प्रदेश में भले ही लाॅक डाउन को जिलेवार अध्ययन करके थोड़ी राहत दी जा सकती है लेकिन राज्य की बाहरी सीमाओं को सील ही रहने दिया जाना बेहतर होगा जिससे प्रदेश में स्थिति नियंत्रण मे रहे ।

Related Articles

Back to top button