करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

रतनपुर का कटघोरा कनेक्शन ।

मस्जिद में एक साथ मौजूद थे इसलिए कार्यवाही ।

एसडीएम ने कहा – इनमें सभी स्थानीय कोई जमात शामिल नहीं था ।

अब हर कनेक्शन तलाश रही है पुलिस ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 10.04.2020

बिलासपुर – कोरबा के कटघोरा के हाॅट स्पाॅट बनते ही कटघोरा की सीमाओं से जुड़े गांव मे भी अलर्ट जारी कर दिया गया है । कटघोरा तो सील बंद हो ही चुका है उससे जुड़ने वाली हर सड़क को सील बंद किया जा रहा है । कटघोरा से गौरेला पेण्ड्रा की सीमा सील कर दी गई है उसी तरह से बिल्हा और कोटा की सीमा भी सील कर दिया गया है ।


कोटा विकासखंड में आने वाला रतनपुर भी कटघोरा के कनेक्शन मे आ गया है । कल यहां जुनापारा की मस्जिद से 16 लोगों गिरफ्तार किया गया है । जानकारी ये भी है कि रतनपुर के नूतन चोैक में रहने वाले एक परिवार की बारात कटघोरा के मुड़ी भाठा गई थी जिसमें तीस बाराती रतनपुर के शामिल थे । बाद में रतनपुर में ही वलीमा का आयोजन हुआ था जिसमें रतनपुर के आस पास से काफी लोग शामिल हुए थे ।


रतनपुर की मस्जिद में सोलह लोग एक साथ मौजूद थे जो लाॅक डाउन और धारा 144 का उल्लघंन था इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है । जानकारी ये भी प्राप्त हुई है कि ये सभी सोलह लोग स्थानीय है तथा इनका कनेक्शन जमात से नहीं था ।लेकिन प्रशासन इनके कटघोरा कनेक्शन की जांच कर रही है कि इनमें से किसी का सम्पर्क कटघोरा मस्जिद या वहां मिले जमातियों से तो नहीं था । यदि ऐसा होता है तो फिर ये काफी चिंता की बात होगी ।  इसी बीच अंदरूनी सूत्रों से जो जानकारी आ रही है उसके अनुसार सोलह में से एक शहडोल तथा दो लोग कटघोरा के हैं बाकी तेरह रतनपुर के स्थानीय निवासी हैं ।

दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए कोटा एसडीएम आनंदरूप तिवारी ने कहा कि – सभी सोलह लोग स्थानीय हैं । तथा जमातियों से इनका कोई संबंध नहीं है । ये सभी एक साथ मस्जिद में शामिल थे इसलिए इन पर कार्यवाही की गई है । वेैसे हम हर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं तथा कटघोरा से आने वाले मार्ग पर चोैैकसी बढ़ा दी गई है ।

Related Articles

Back to top button