ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / वो खेलते थे लाखों के हीरों से लेकिन अचानक फंस गए पुलिस के जाल में ।

वो खेलते थे लाखों के हीरों से लेकिन अचानक फंस गए पुलिस के जाल में ।

Advertisement

ग्राहक बनकर धमतरी पुलिस ने दो हीरा तस्करों को किया गिरफ्तार ।

आरोपियों के कब्जे से करीबन 5 लाख के 41 नग हीरा एवं एक मोटरसाइकल जब्त

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 02.06.2020

धमतरी – वो खेलते थे लाखों के हीरों से लेकिन अचानक फंस गए पुलिस के जाल में । पुलिस ने जब उन्हें पकड़ा तो पुलिस की आंखें भी लाखों के हीरे देख चुंधिया गई । लाल मखमली कपड़ों में हीरों की चमक ने सबको चकाचोैंध कर दिया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगरी थाना को अपने मुखबिर से सूचना मिली कि गरियाबंद मेैनपुर से बलीराम मेश्राम नाम का व्यक्ति खदान से खनिज पत्थर हीरा की चोरी कर गहनासियार निवासी गोपीचंद मरकाम के साथ मिलकर उक्त हीरा पत्थर को बेचने की फिराक में नगरी में घूमकर ग्राहक की तलाश कर रहा है ।

सूचना के संबंध में थाना प्रभारी नगरी एन एस ठाकुर ने तुरंत अपने उच्च अधिकारियों को इस बारे में अवगत करवाया और दिशा निर्देश प्राप्त किए । उच्च अधिकारियों के निर्देश पर नगरी पुलिस स्वयं ग्राहक बनकर सुनियोजित तरीके से त्वरित कार्यवाही कर घेराबंदी करते हुए उनके सामने ग्राहक बनकर आई। इससे पहले कि वह अन्य कोई ग्राहक तलाश पाते, नगरी पुलिस ने दोनों हीरा तस्करों को धर दबोचा और उनसे कड़ाई से पूछताछ की, जिस पर बलिराम मेश्राम ने खदान से हीरा को चुराकर गोपीचंद मरकाम के साथ मिलकर हीरा बेचने के लिए ग्राहक तलाशना बताया जिसके कब्जे से 41 नग हीरा पत्थर जैसा खनिज पदार्थ कीमती करीबन 05 लाख रुपये बरामद कर एक मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 04 एस 1389 को जप्त किया गया ।

आरोपियों का कृत्य धारा 379, 34 भादवि, 4(21) माइनिंग एक्ट का पाए जाने पर थाना नगरी में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी बलिराम मेश्राम पिता महेश मेश्राम उम्र 30 वर्ष साकिन मैनपुर (धवलपुर) गरियाबंद एवं गोपीचंद मरकाम पिता स्वर्गीय पुनऊराम मरकाम उम्र 29 वर्ष निवासी गहनासियार जिला धमतरी को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष रिमांड हेतु प्रस्तुत किया गया ।

थाना प्रभारी नगरी एन एस ठाकुर एवं उनकी टीम के द्वारा सूझबूझ एवं तत्परता से की गई कार्यवाही के फलस्वरुप हीरा तस्करों से 05 लाख रुपये की कीमत के 41 नग हीरा पत्थर को बरामद करने में महत्वपूर्ण सफलता अर्जित किया गया है।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Avatar
Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

ढाई वर्षो से लापता बालिका को ढुढने मे सफल हुई लोहारा पुलिस I

Advertisement बालिका के पता साजी पर पुलिस अक्षीक्षक महोदय द्वारा उदघोषित किया ...

error: Content is protected !!