करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पंचायत ने बताया नहीं कि कितनों को काम पर आना है इसलिए उमड़ गया गांव ।

लॉक डाउन के चलते बिगड़ी़ अर्थव्यवस्था , रोजगार के लिये मनरेगा मे मजदूरो की भारी भीड।
पंचायत ने बताया नहीं कि कितनों को काम पर आना है इसलिए उमड़ गया गांव ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 27.04.2020

मस्तुरी- पंचायतों में मनरेगा का काम शुरू हो गया है । सुबह से ही पंचायत में उस स्थान पर भारी भीड़ लगने लगती है जहां मनरेगा का काम स्वीकृत होता है । लॉक डाउन के चलते पुरे भारत मे अर्थव्यवस्था और रोजगार को लेकर हलचल मची हुई है वही छत्तीसगढ़ सरकर मनरेगा के तहत राहत कार्य कराने का निर्देश दिये है ।


लेकिन मस्तूरी ब्लॉक अन्तर्गत ग्राम पंचायत पचपेडी में सुबह सुबह लगभग चार पांच सौ लोगों की भीड़ लग गई और इसका कारण था कि यहां के पंचायत और रोजगार सहायक ने ये नहीं बताया कि किसका नाम काम करने के लिए आया है नतीजा घर में बैठे सभी लोग सुबह सुबह मनरेगा के काम वाली जगह पहुंच गए ।


इतने कामगारों को देखकर कर पंचायत को भी पसीना आ गया । जो लोग मनरेगा में काम करने चले आयेे थे उसमेे से आथे से ज्यादा लोगो का 2 साल से जॉब कार्ड ही नही बन पाया है जिसके कारण लोगों में भगदड़ मच हुआ है और लोग सरपंच और रोजगार सहायक के ऊपर हावी हो गए जिसके कारण मनरेगा का काम बंद कराना पड़ा और लोगों को समझाईस दिया गया कि जॉब कार्ड बनने के बाद सभी लोग काम पर आ सकते हैं जिसमे लॉक डाउन नियम 144 का उल्लंघन किया जा रहा वही मनरेगा मजदूरो को सुरक्षा के लिये मास्क साबुन और सेनिटाइजर का वितरण करवाना था वो भी नही करवा पा रहे है इनकी सारी जवाबदारी सरपंच और रोजगार सहायक की थी जिन्होने गैर जिम्मेदार पुर्वक काम कर रहे I

Related Articles

Back to top button