करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

सोशल डिस्टेंसिंग सिस्टम का पालन करते हुए बंट रहा है राशन ।

ग्राम पंचायत ने अपने यहां बांटा मास्क और साबून ।

सरपंच ने कहा सीईओ मैडम का सहयोग मिलता है ।

 

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 01.04.2020

करगीरोड कोटा – लाॅकडाउन को देखते हुए और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सरकार और प्रशासन कई तरह के उपाय कर रहा है । और इन उपायों को जमीन तक अमलीजामा पहनाने का काम पंचायतों को दिया गया है ।

कई पंचायत इस दौरान काफी सराहनीय कार्य कर रहे हैं । डाक्टरों का कहना है कि कोरोना वायरस से बचने का सबसे आसान और सरल तरीका है कि आप घर में ही रहें और यदि बाहर निकलना ही हो तो लोगों से दूरी बना कर रखें ।


कोटा जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सक्तिबहरा में शासन के निर्देशानुसार दो माह का राशन बंटना शुरू हो चुका है । लोगों की भीड़ को कंट्रोल करने एवं सामाजिक दुरी नियम का पालन करते हुए यहां की पंचायत ने हितग्राहियों के दुर दुर रहने की व्यवस्था की है । साथ ही पंचायत के द्वारा अपने यहां के पंच , मितानीन ,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ,सहायिका और स्वयं सेवकों को मास्क , सेनेटाईजर और साबून का वितरण किया जा रहा है ।


राशन लेने आए हितग्राहियों को ग्राम पंचायत के सरपंच एवं सचिव के द्वारा सामाजिक दूरी नियम , साफ सफाई , मास्क के इस्तेमाल के बारे में जागरूक किया जा रहा है । साथ ही सख्त हिदायत दी जा रही है कोई भी बिना वजह घरों से बाहर नही निकले । इसके अलावा पंचायत स्तर पर उन सभी लोगों का रिकार्ड रखा जा रहा है जो दुसरे प्रदेश कमाने खाने गए थे और वापस आए है ।


ग्राम पंचायत के सरपंच विजय कोल का कहना था – हम अपने पंचायत में जागरूकता के सारे उपाय कर रहे हैं लोगों को घर से ना निकलने की हिदायत दे रहें हैं । साथ ही बाहर से आए लोगों की जानकारी रखी जा रही है । हमारे पंचायत में कुछ लोगों को आईसोलेट किया गया है । जनपद पंचायत की सीईओ मैडम के द्वारा हमें समय समय पर कैसे बेहतर काम करना है कि जानकारी दी जा रही है जो हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण हो रही है । इसके अलावा इस दौरान पूरे पंचायत और सचिव का काम काफी सराहनीय है ।

Related Articles

Back to top button