छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर
Trending

तीन साल की बच्ची को मां ने छोड़ा जंगल में और रास्ता भूल गई ।

तीन दिन ढूंढने के बाद बच्ची मृत अवस्था में मिली बच्ची ।

दबंग न्यूज लाईव
10 मई 2024 शुक्रवार

लोरमी – पारिवारिक झगड़े के बाद मां अपनी दो बच्चियों को लेकर जंगल चले जाती है दोपहर को जब उसे प्यास लगती है तो एक बच्ची को वहीं छोड़कर एक बच्ची को लेकर पानी की तलाश में निकल जाती है लेकिन वापसी में अपनी बच्ची को जंगल में कहां छोड़ी थी उसका रास्ता भुल जाती है काफी ढूंढने के बाद भी महिला को जंगल में वो रास्ता नहीं मिलता जहां  से वो उस जगह पहुंच सके जहां उसने अपनी छोटी सी बच्ची को छोड़ा था ।

थक हार कर जैसे तैसे महिला  गांव  पहुंचती है वहां लोगों को सारी बात बताते हुए मदद मांगती है । पिछले दो दिनों से शाम के समय बिगड़ते मौसम के कारण बच्ची को ढूंढना काफी मुश्किल हो गया था । तीन दिन तक बच्ची भुखे प्यासे जंगल में भटकते रही लेकिन ना तो बच्ची को कुछ समझ आया होगा और ना ही इस बीच गांव वाले उस तक पहुंच पाए लेकिन जब गांव वाले बच्ची तक पहुंचे तब तक काफी देर हो चुकी थी  इन तीन दिनों के संघर्ष में उसने अपनी जान गंवा दी ।

ये हृदय विदारक घटना है लोरमी के खुड़ीया थाना क्षेत्र के बोईरहा ग्राम पंचायत की । जानकारी के मुताबिक छह तारीख को बोईरहा की महिला सरपंच संगीता पंद्राम का झगड़ा अपने पति शिवराम पंद्राम से हो जाता है । झगड़े के बाद महिला अपनी दो बच्चीयों को लेकर गांव से लगे जंगल की तरफ चले जाती है । बाद में जब महिला को प्यास लगती है तो वो अपनी एक बच्ची को उसी जगह जंगल में छोड़कर पानी की तलाश करते हुए थोड़ी दूर निकल जाती है और बोईरहा के पास के ही तालाब से पानी लेकर वापस अपनी बच्ची के पास जाने निकलती है लेकिन इस बीच महिला वो रास्ता भुल जाती है जहां उसने अपनी बच्ची को छोड़ा था काफी तलाशने के बाद भी जंगल में उसे रास्ता समझ नहीं आता ।

जैसे तैसे करके वो अपने गांव पहुंचती है और सारी जानकारी गांव वालों को देती है इसके बाद गांव वाले बच्च्ची को ढूढने निकलते हैं इस बीच गांव वालों ने वनविभाग के कर्मचारियों की भी मदद ली लेकिन तीन दिन तक बच्ची को जंगल में ढूंढने के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चल पाता बिते गुरूवार नौ तारीख को गांव वालों को बच्ची मृत अवस्था में एक पहाड़ी के पास मिलती है ।

घटना से सदमें में आए गांव वालों ने इसकी जानकारी खुड़िया पुलिस को दी जिसके बाद खुड़िया पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर अपनी कार्यवाही में जुटती है जिसके बाद आप बच्ची का पीएम कराकर परिवार वालों को सौंप दिया गया है खुड़िया पुलिस इस मामले में मर्ग कायम करते हुए आगे जांच और पूछताछ करने की तैयारी में  है ।

Related Articles

Back to top button