ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / Sad News – खेत में डाली जहरीली किटनाशक , कई मासूम पक्षीयों की मौत ।
.

Sad News – खेत में डाली जहरीली किटनाशक , कई मासूम पक्षीयों की मौत ।

Advertisement

वन विभाग ने तोते , रमली और गौरया समेत 52 पक्षीयों की मोैत की पुष्टि की ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 01.08.2022

अंबागढ़ चौकी – अंबागढ़ चौकी के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत रेंगाकठेरा के आश्रित ग्राम जहराटोला में एक किसान ने अपने खेत में जहरीली किटनाशक का छिड़काव किया था जिसके बाद यहां पानी पीने आए कई पक्षीयों की मौत पानी पीते ही हो गई । बड़ी संख्या में पक्षीयों की मौत की खबर गांव में फैल गई तो गांव के कई लोग खेत की तरफ दौड़े चले आए ।


पता चला कि किसान बनउराम के द्वारा ठेके पर खेत लेकर किसानी की जा रही है और उसने खेतों में किट नाशक दवा का छिड़काव किया था जिसके बाद ये घटना हुई है । गांव के लोगों का कहना है कि लगभग दो सौ पक्षीयों की मौत जहरीला पानी पीने से हो गई है यदि और जांच और खोजबीन की जाए तो ये संख्या और भी बढ़ सकती है । जबकि वन विभाग ने जानकारी के बाद घटना स्थल पर पहुंच कर किसान पर कार्यवाही की है । वन विभाग के अनुसार लगभग 52 पक्षीयों की मौत बताई जा रही है जिसमें तोता ,कौंआ , रमली , गौरया आदि है ।

गांव वालों का कहना था कि यहां मोर के अलावा कई पक्षीयों का आना जाना है । गांव वालों ने किसान के साथ ही कृषि केन्द्र के संचालक पर कार्यवाही की मांग की है । वन विभाग ने जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर वन्य प्राणी अधिनियम 1972 के तहत कार्यवाही करते हुए 52 पक्षीयों की मौत की पुष्टि की है । तथा कृषि केन्द्र पर कार्यवाही के लिए कृषि विभाग को रिपोर्ट भेज दिया है ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

मुंछ वाली महिला लेकिन ये मुंछे उनकी कमजोरी नहीं साहस है ।

Advertisement इस महिला की शान हैं मूछें, ताव देकर चलती हैं मर्दों ...

error: Content is protected !!