छत्तीसगढ़ राज्यकरगी रोडपेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर
Trending

जंगली सुअर के दो शिकारियों को वन विभाग ने पकड़ा ।

कोटा के वन्य क्षेत्र में वन्य जीवों की जान खतरे में ।

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 06.04.2024

करगीरोड कोटा – कोटा विकासखंड में ना तो वन सुरक्षित हैं और ना ही वन्य प्राणी । कोटा के जंगलों और वन्य प्राणीयों को लेकर वन विभाग उदासीन ही बना रहता है । लकडी के तस्करों ने जंगलों से पेड़ काट लिए तो शिकारियों ने रहे सहे वनों में वन्य प्राणीयों का शिकार धड़ल्ले से करना जारी रखा है । गाहे बगाहे वन विभाग कभी लकड़ी चोरों पर तो कभी शिकारियों पर कड़ी कार्यवाही कर देता है ।


ऐसी ही एक कार्यवाही बेलगहना वन परिक्षेत्र के खोंगसरा रेंज में वन विभाग ने की है । वन विभाग ने वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 2(16) धारा 9 एवम धारा 50 के अंतर्गत दो आरोपियों जगदीश सौता वल्द बुद्धु सौता साकिन मुसयारी ग्राम पंचायत टाटीधर एवम गुनी लाल वल्द शिवप्रसाद जाति भैना सकिन कसईबहरा जिला जी पी एम को गिरफ्तार कर 10 दिनों की न्यायिक रिमांड पर सेंट्रल जेल बिलासपुर दाखिल किया गया ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वन विभाग के अधिकारियों को मुखबीर से जंगली सुअर के शिकार होने की जानकारी प्राप्त हुई । जानकारी के बाद वन विभाग के अधिकारी जिनमें परिक्षेत्र अधिकारी बेलगहना देव सिंह मरावी, परिक्षेत्र सहायक खोंगसरा श्रीमती झल्ली मार्काे, परिक्षेत्र सहायक बेलगहना शिव पैकरा, बी एफ ओ भंनवारटक कुश कुमार गंधर्व, बी एफ ओ कुंज बिहारी पोर्ते, बी एफ ओ नील एक्का,शिवपैकरा घटना स्थल पर पहुंचे जहां से उन्होंने दोनो मुख्य आरोपियों को जंगली सुअर के मांस के साथ गिरफतार कर कार्यवाही की ।

Related Articles

Back to top button