करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

पीडीएस राशन में हेराफेरी 25 दुकानों को थोक के भाव में कारण बताओं नोटिस ।

एक को किया निलंबित एसडीएम की बड़ी कार्यवाही ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 03.06.2020

 

परसन कुमार राठौर
जांजगीर

 

सक्ती- अनुभाग क्षेत्रांतर्गत मालखरौदा ब्लाक के शासकीय उचित मूल्य दुकान में लगातार वितरण करने वालों के द्वारा अनियमितता बरते जाने की शिकायत सक्ती अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डाॅ.सुभाष सिंह राज को लगातार प्राप्त हो रही थी ।

इन शिकायतों के आधार पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के द्वारा मालखरौदा ब्लाक के 75 शासकीय उचित मूल्य दुकान के जांच करने के लिये अलग-अलग विभाग के अधिकारियों के टीम बनाकर सभी दुकानों की जांच करायी गई । जिसमें से कई दुकानों में भारी अनियमितता प्राप्त हुई वही कई दुकानों में 5 से 7 क्ंिवटल चाॅवल सहित अन्य सामाग्रियों की कमी पायी गई । जिन दुकानों में 10 क्ंिवटल से अधिक के चाॅवल की कमी तथा शक्कर, मिट्टी तेल में वितरण में अनियमितता पायें जाने पर 25 षासकीय उचित मूल्य दुकानों को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया ।

जिस पर उचित मूल्य के दुकान के संचालकों द्वारा जवाब प्रस्तुत किया जा रहा है वही मालखरौदा ब्लाक के ग्राम पंचायत अंडी के शासकीय उचित मूल्य के दुकान के आई.डी. क्रमांक 542008045 संचालक कर्ता एजेंसी जय माता समलाई महिला स्व सहायता समूह अंडा के द्वारा कारण बताओं सूचना का जवाब प्रस्तुत किया गया, परंतु समाधान कारक एवं युक्तियुक्त नही पाये जाने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुये उक्त दुकान का संचालन आगामी आदेश पर्यन्त तक सेवा सहकारी समिति चरौदा पंजीयन क्रमांक 949 को प्रदत्त किया गया है । 

इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डाॅ.सुभाष सिंह राज के द्वारा बताया गया कि शासकीय उचित मूल्य के दुकानों पर अनियमितता की शिकायत प्राप्त हो रही थी इस आधार पर हमारे द्वारा जांच टीम गठित कर सभी दुकानों का जांच कराया गया है एवं सभी दुकानों को नोटिस देकर जवाब प्रस्तुत करने के लिये कहा गया है जिनका जवाब समाधान कारक एवं युक्तियुक्त नही पाया गया उसके विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही की जा रही है ।

 

Related Articles

Back to top button