करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडभारतमरवाहीरायपुर

छत्तीसगढ़ से कोरोना पर राहत वाली खबर ।

आठ में से दो मरीज हुए निगेटिव्ह ।

डाक्टरों की मेहनत ला रही है रंग ,लेकिन सावधानी अभी भी जरूरी ।

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 31.03.2020

सुनिल शुक्ला
रायपुर ब्यूरो

रायपुर- पूरा देश जहां हर समय कोरोना के ग्राफ पर नजर जमाए हुए हैं और हर पल पूरे देश के हालात पर नजर रखे हुए । वहीं छत्तीसगढ़ में कल तक आठ केस आने से लोग परेशान हो रहे थे लेकिन इस बीच रायपुर से अच्छी खबर सामने आ रही है कि आठ में से दो मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव्ह आई है । एम्स प्रबंधन ने इसकी पुष्टि कर दी है. उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है.


प्रदेश में अब तक कोरोना के आठ पाॅजीटिव केस सामने आए थे, जिनमें से अब दो मरीज स्वस्थ हो गए हैं. एम्स में इलाज के दौरान मरीजों में बेहतर रिकवरी होता देख डाक्टरों ने सैम्पल लेकर दोबारा जांच के लिए भेजा था. पहली और दूसरी दोनों रिपोर्ट में कोरोना के लक्षण नहीं मिले. इस रिपोर्ट के आने के बाद राज्य के स्वास्थ्य महकमे ने भी राहतभरी सांस ली है.

जांच में कोरोना पाॅजिटिव आने के बाद एम्स में मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया था. पिछले चार दिन में दोनों मरीजों की दो रिपोर्ट निगेटिव आई, जिसके बाद डाक्टरों ने मरीजों को घर जाने की अनुमति दे दी. एम्स ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया है कि रायपुर के रामनगर इलाके में रहने वाला 68 साल और भिलाई के 33 साल के युवक की रिपोर्ट निगेटिव आई है. साथ ही अन्य मरीजों की स्थिति में भी काफी सुधार है. एम्स डायरेक्टर डाक्टर नितिन नागरकर ने कहा है कि यह डाक्टरों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. एम्स अस्पताल प्रबंधन बीते एक महीने से कोरोना वायरस के रोगियों के इंतजाम में जुटा है. यहां लगभग 60 डाक्टर, नर्सिंग स्टाॅफ और तकनीकी कर्मचारी रात-दिन कोरोना वार्ड में ड्यूटी कर रहे हैं.

बताया यह भी जा रहा है कि छत्तीसगढ का कोरोना पाॅजिटिव पहला केस जो सामने आया था, उसकी भी एक रिपोर्ट आ गई है. दूसरी रिपोर्ट कल आने की संभावना है. चर्चा है कि पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है.चूंकि ठीक होने वाले दोनों मरीजों के परिजन इन दिनों होम क्वारंटाइन पर है, लिहाजा स्वस्थ हो चुके लोगों को घर छोड़ने की जिम्मेदारी एम्स प्रबंधन ने उठाई है. 

Related Articles

Back to top button