करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

ऋचा जोगी का जाति प्रमाण पत्र निलंबित। अमित और ऋचा जोगी के अधिवक्ताओं ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखा पत्र ।

न्यायालय का फैसला आने तक निर्वाचन अधिकारी को राजनैतिक दबाव में आकर उनका जाति प्रमाण पत्र निरस्त नहीं करने के निर्देश देने की मांग की ।

अमित ओैर ऋचा जोगी कल भरेंगे अपना नामांकन ।

 

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 15.10.2020

 

मरवाही – पिछले कई दिनों से ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र पर प्रदेश में बवाल बचा हुआ है । लेकिन अभी अभी प्राप्त जानकारी के अनुसार ऋचा जोगी का जाति प्रमाण पत्र निलबित कर दिया गया है । आज ही अमित और ऋचा जोगी के अधिवक्ताओं ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर न्यायालय के फैसले आ जाने तक निर्वाचन अधिकारी को राजनीतिक दबाव में आकर उनका जाति प्रमाण पत्र निरस्त नहीं करने के निर्देश देने की मांग की है ।


अमित जोगी के सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता पी.एन पुरी ने भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखा है कि 24 सितम्बर 2020 को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग अधिनियम 2013 में नियम विरुद्ध किए गए संशोधन को चुनौती देते हुए माननीय सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष रिट याचिका की जानकारी दी ।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त से सर्वोच्च न्यायालय के इस मामले में फैसले न आ जाने तक मरवाही उप-चुनाव के निर्वाचन अधिकारी को सरकार के राजनीतिक दबाव में न आकर अमित जोगी का नामांकन पत्र को रद्द न करते हुए उसे स्वीकार करने के निर्देश देने का निवेदन किया ।

लेकिन यदि पूरे मामले को देखा जाए तो जहां अमित जोगी के जाति प्रमाण पत्र को लेकर पूर्व से ही विवाद था तो ऋचा जोगी के जैसे ही मरवाही से चुनाव लड़ने की संभावना बनी उनकी जाति को लेकर भी विवाद शुरू हो गया है । देखना ये है कि चुनाव आयोग क्या करता है ।

जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने दबंग न्यूज लाईव से खास बात करते हुए कहा है कि – ऋचा जोगी का प्रमाण पत्र निलबिंत किया गया है निरस्त नहीं । कल दोनो ही अपना नामाकंन जमा करेंगे ।

Related Articles

Back to top button