close button
ब्रेकिंग न्यूज़
Home / करगी रोड / कोटा वन विभाग में निर्माणाधीन वन धन गोदाम भ्रष्टाचार की भेंट चढ रहा ।
.

कोटा वन विभाग में निर्माणाधीन वन धन गोदाम भ्रष्टाचार की भेंट चढ रहा ।

Advertisement

डीएफओ को निर्माण कार्य की जानकारी ही नही कि – कौन बना रहा ? क्या बन रहा ?

रेंजर ,डिप्टी रेंजर, एसडीओ और ठेकेदार की मिलीभगत ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार  05.08.2020

सूरज गुप्ता

कोटा – वन विभाग में मटेरियल के टेंडर होते है दिखाने को और काम होते है खाने को ये कोटा का सेल डिपो बयां कर रहा है । कैसे अधिकारी विभागीय कार्य का हवाला देकर ठेकेदार को कमीशन पर काम सौप कर निश्चिंत हो गये है ।


कोटा सेल डिपो में वन विभाग का 19 लाख की लागत से वन धन गोदाम का निर्माण हो रहा है जिसका निर्माण बिलासपुर के ठेकेदार के द्वारा कराया जा रहा है निर्माण कार्य में गुणवत्ता की अनदेखी की जा रही है जिसके चलते निर्माण कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ रहा है वन विभाग के एसडीओ रेंजर डिप्टी रेंजर और ठेकेदार की मिलिभगत से डिपो के अंदर जमकर भ्रष्टाचार चल रहा है Iस्टीमेट के विपरित कार्य हो रहा है कालम में 16 एमएम छड की जगह ठेकेदार द्वारा10 और 12 एम एम का छड़ लगाया जा रहा है साथ ही निम्न गुणवत्ता का मटेरियल का उपयोग किया जा रहा है । गोदाम की दिवाल और जो कालम खड़े किए गए हैं वो भी आड़े तीरछे है ।


गोदाम में गडढ़ों को भरने के लिए गोदाम निर्माण के पिछे की पहाडी को अवैध रूप से जेसीबी से काटकर मिट्टी मुरूम की फिलिंग की गई है ।

वन विभाग में करोडो के निर्माण कार्य अंदर ही अंदर रेजर और ठेकेदार मिलकर निपटा देते है जिनके भ्रष्टाचार की जानकारी जल्दी से किसी को पता नही चलती जो मामले सामने आ जाते है तब उन कार्यो का भ्रष्टाचार सामने आता है । इसके पहले भी कोटा सेल डीपों में लाखों की डब्लूबीएम रोड बनाई गई है जो बिना टेंडर बिना कोटेशन निर्माण हो गया जिसमें भी जमकर भ्रष्टाचार किया गया है वर्तमान में इसी डीपो में वन धन गोदाम का निर्माण चल रहा है जिसमें भी भ्रष्टाचार हो रहा है जिसकी निर्माण एजेंसी के इंजिनियर से जांच कराई जाए तो रेंजर और ठेकेदार का भ्रष्टाचार उजागर हो सकता है ।

वन विभाग के डीएफओ निशांत कुमार का कहना था – मुझे इस कार्य की जानकारी ही नहीं है कि क्या बन रहा है और कैसे बन रहा है । रेंजर ही वहां के काम करवा रहा है । यदि ठेकेदार कार्य कर रहा है तो ये गलत बात है ।
अब विभाग के बड़े अधिकारी को ही इस बात की जानकारी नहीं है कि उनके विभाग में क्या क्या निर्माण कार्य चल रहा है और कौन कर रहा है तो समझा जा सकता है जंगल विभाग में सब काम जंगल के नियम कायदों से ही चल रहे हेैं ।

Advertisement
Advertisement

About sanjeev shukla

Sanjeev Shukla DABANG NEWS LIVE Editor in chief 7000322152
x

Check Also

दो लोगों के दम पर चलता कोटा का पंजाब नेशनल बैंक भगवान भरोषे ।

Advertisement चेक जमा करने से क्लियर होने में लग जाता है महीने ...

error: Content is protected !!