करगी रोडकोरबारायपुर

स्कूल खुलने का रास्ता हुआ साफ , 21 सितम्बर से खुल सकते हैं स्कूल ।

केन्द्र सरकार ने स्टैडर्ड आपरेटिंग प्रोसेजर जारी की ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 09.09.2020

 

रायपुर पिछले कई माह से स्कूलों के खुलने को लेकर संशय बना हुआ था । सभी के मन में यही चल रहा था कि आखिर स्कूल कब खुलेंगे ? खुलेंगे भी या नहीं ? या किस प्रकार खोलने की प्रक्रिया होगी ? लेकिन केन्द्र सरकार से जारी एक आदेश के बाद देश भर में आने वाले 21 सितम्बर से स्कूलों के खुलने का रास्ता साफ हो जाएगा ।


केन्द्र सरकार की तरफ से जारी दिशा निर्देश के अनुसार 21 सितम्बर से नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं शुरू की जा सकती हैं । छात्रों के लिए शर्तों के साथ स्कूलों को खोले जाने की इजाजत दी जा चुकी है। इसके लिए माता-पिता या अभिभावकों से लिखित सहमति लेना जरूरी होगा । साथ ही छात्रों के इकट्ठा होने यानी असेंबली और खेलकूद से जुड़ी गतिविधियों की होगी मनाही।
कोरोना संक्रमण के कारण पिछला सत्र पढ़ाई और शैक्षणिक गतिविधियों को लेकर शून्य ही रहा । छोटी कक्षाओं से लेकर उच्च शिक्षा तक में जनरल प्रमोशन दे दिया गया । सिर्फ बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षा हुई ।

फाईल फोटो

जुलाई से शुरू हुए नए शैक्षणिक सत्र में भी स्कूलों के खुलने को लेकर संशय बरकरार था लेकिन सरकार धीरे धीरे हर गतिविधियों को सामान्य करने के प्रयास में लगी है । क्योंकि कोरोना संक्रमण का असर इतनी जल्दी खतम होने वाला नहीं है ऐसे में देश को रोक देना भी संभव नहीं है । व्यापारिक प्रतिष्ठानों के साथ ही अब स्कूलों के खुलने से जन जीवन थोड़ा सामान्य होने के आसार है ।
आने वाले दिनों में बस , टेªन भी शुरू हो जाएंगे ऐसे में हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम सामान्य होते जन जीवन में शामिल होते हुए अपनी और दुसरों की सुरक्षा का ध्यान रखें । सरकार की जो भी गाईड लाईन हो उसका पालन करें और अपना भविष्य सुरक्षित करें ।

Related Articles

Back to top button