करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

आज फिर एक गजराज की हत्या -गजराज प्रदेश से कहीं और चले जाओ वर्ना निकम्मे अधिकारी और यहां के हैवान तुम्हारा वंश मिटा डालेंगे ।

आज फिर एक हाथी की हत्या । लापरवाह अधिकारियों पर दर्ज हो जुर्म ।

दबंग न्यूज लाईव
सोमवार 28.09.2020

 

गरियाबंद गरियाबंद जिले के धवलपुर के खेत में आज फिर एक हाथी मृत पाया गया । इस हाथी की मौत 11 केवी तार की चपेट में आने से हो गई । जानकारी के मुताबिक यहां 11 केवी का तार कई दिनों से टुटकर गिर गया था जिसकी शिकायत गांव वालों ने कई बार बिजली विभाग से की थी लेकिन विभाग ने इस ओर ध्यान नहीं दिया नतीजा ये हुआ कि आज एक हाथी उसकी चपेट में आकर अपनी जान गंवा बैठा ।

ग्रामीणों के अनुसार कुछ दिन पहले 20 से 22 हाथी का झुंड आया था उसी झुंड में एक हाथी की मौत हो गई ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दे दी है मोके में आला अधिकारी पहुच चुके है इसकी पुष्टि मयंक अग्रवाल ने की है ।

ग्रामीणों ने कईबार बिजली विभाग से इसकी शिकायत भी की लेकिन विभाग इसको नजर अंदाज करता रहा जिस कारण आज एक और हाथी ने दम तोड़ दिया कुछ दिन पहले भी एक हाथी की मौत महासमुंद में करेंट लगने से हुई थी जिसके आरोपियो को विभाग ने पकड़ लिया था पर अब विभाग क्या कार्यवाही करता है ये समय बतायेगा ।

हाथीयों की मौत के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर जुर्म दर्ज होना चाहिए साथ ही कल पिथौरा में हाथी को मारने वालों को वन विभाग ने पकड़ लिया है इन पर भी हत्या का जुर्म दर्ज होना चाहिए जिससे आने वाले समय में ऐसे लोग सचेत रहें । वर्ना यहीं कहना होगा कि हे गजराज छत्तीसगढ़ की पावन धरा तुम्हारे प्राणों की रक्षा नहीं कर सकती तुम किसी और प्रदेश में रहने चले जाओ ।

Related Articles

Back to top button