करगी रोडकोरबाबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

ढाई वर्षो से लापता बालिका को ढुढने मे सफल हुई लोहारा पुलिस I

बालिका के पता साजी पर पुलिस अक्षीक्षक महोदय द्वारा उदघोषित किया गया था 5000 रूपये का ईनाम

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 27.09.2020

केशरी नंदन तिवारी

लोहारा लोहारा पुलिस ने आज एक ऐसे मामले को सुलझा लिया जिसे शायद वक्त ने पहिए ने दबा दिया था । ये मामला है आज से लगभग ढाई साल पहले गुम हुई एक नाबालिग बच्ची का । ढाई साल तक काफी खोजबीन करने के बाद भी बच्ची का कुछ पता नहीं चल रहा था । लेकिन इस मामले को पुलिस अधीक्षक के एल धु्रव ने पहली प्राथमिकता में लेते हुए फिर से थाने को दिशा निर्देश दिए । और इस बार पुलिस के हाथ उस गुम हुई बच्ची की जानकारी लग ही गई । पुलिस ने उक्त गुम हुई बालिका को बरामद किया और उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया । बच्ची के परिवार वालों को भी ये भरोषा नहीं हो रहा था कि ढाई साल पहले उनकी बच्ची जो लापता हो गई थी उनके सामने थी ।

पूरा मामला कबीरधाम जिले के अंतर्गत आने वाले सहसपुर लोहार थाना क्षेत्र का है । थाने में तीन नवंबर 2018 को मजगांव से एक व्यक्ति ये रिपोर्ट करवाता है कि उसकी नाबालिग बच्ची गुम हो गई है । पुलिस इस शिकायत के बाद थाने में अपराध क्रमांक 21/18 धारा 363 के तहत अपराध दर्ज करती है और मामले को विवेचना में ले लेती है लेकिन दिन महीने और साल बित जाते हैं लेकिन इस गुम बच्ची का कोई सुराग पुलिस को नहीं मिल पाता ।

बालिका की पता साजी के लिए पुलिस अक्षीक्षक के.एल ध्रुव कबीरधाम द्वारा पता बताने वाले को 5000 रूपये का नगद ईनाम से पुस्कृत करने की भी घोषणा की गई तथा थाना स्तर पर थाना प्रभारी के नेतृत्व मे सउनि0 गिरजाशंकर यादव , प्र0 आर 89 राजेश्वरी ठाकुर ,म0आर0 655 मीरा तिवारी आर0 581 कृपाल सिंह का टीम तैयार कर बालिका को ढुढने नए सिरे से प्रयास किया गया ।

सहसपुर टीआई अनिल शर्मा ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बताया कि – ढाई साल पूर्व गुमशुदगी के केस को सुलझा कर आत्मिक संतुष्टि प्राप्त हुई है । नाबालिग बच्ची घर से लड़ झगड़कर निकल गई थी । बच्ची ने बताया कि उसने एक हजार रूपए घर में मांगे थे जो नहीं दिए गए इसलिए लड़ झगड़ कर निकल गई । बाद में अपनी बहन के यहां पहुंची और वहां से गुजरात चले गई काम करने । पुलिस ने उसे साल्हेवारा से बरामद किया है । सारी कानूनी कार्यवाही पूरी कर ली गई है ।

Related Articles

Back to top button