करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोटा का हाल देख सुबह पांच बजे प्रशासन को करनी पड़ी मुनादी ।

क्या खुलेगा क्या नहीं , नहीं सुन पाए होगे तो पढ़ लिजिए ।

दबंग न्यूज लाईव
बुधवार 29.04.2020

करगीरोड कोटा – जिले में लाॅकडाउन के लिए जिला प्रशासन ने कई बार आदेश निकाले हैं जिसमें किस दिन बाजार खुलेगा , कितने समय के लिए खुलेगा और कौन कौन सी दुकानें खुलेंगी के बारे में स्पष्ट दिशा निर्देश हैं । 22 अप्रेल को जो आदेश निकाला गया था उसमें कहा गया था कि रविवार और बुधवार दो दिन मार्केट बंद रहेंगे बाकी दिन कुछ ढिलाई दी गई थी जिसे कल शाम एक आदेश के जरिए और ढिल देते हुए अब सप्ताह में सिर्फ एक दिन याने रविवार ही जिला पूर्ण लाक डाउन रहेगा और अब बुधवार को भी दुकानें खुलेंगी ।


लेकिन इस आदेश को लोग अच्छे समझ नही पाए या स्थानीय प्रशासन अच्छे से समझा नहीं पाया नतीजा ये हुआ कि सोमवार से दुकानें खुलने लगी और कल यानी मंगलवार को तो कोटा का बाजार ऐसे खुला कि लगा कोटा से लाॅक डाउन ही खतम हो गया है । कपड़े ,बर्तन से लेकर जुते चप्पल की दुकानें सज गई ।


कुछ व्यापारियों का कहना था कि स्थानीय प्रशासन ने मुनादी करवाई है कि खोल सकते हो , तो कई लोगों का कहना था कि उन्होंने अधिकारियों से बात की है और अधिकारियों ने कहा है कि जब सब खोल रहे तो तुम भी खोल लो । और इसी अफरा तफरी में सभी ने बल्ले बल्ले करते अपनी दुकानें खोल ली और बाजार लगा दिया ।


दबंग न्यूज लाईव ने कल इस बारे में अधिकारियों से भी बात की और जानना चाहा कि क्या सभी दुकानों को खोलने का आदेश आया है और क्या पूरे पांच दिन खोलने का आदेश आया है लेकिन सच मानिए अधिकारियों में भी एक राय नहीं थी ।

लेकिन शाम होते होते जिले से नया आदेश आया और आज सुबह पांच बजे से नगर पंचायत ने मुनादी शुरू करा दी कि सिर्फ किराना मेडिकल और डेयरी की दुकाने पुरे हफ्ते खुलेंगी । इसमें किराना और सब्जी दुकानें भी रविवार को बंद रहेंगी । इसके अलावा ईलेक्ट्रिक , पंचर , टायर , सेनेटरी ,हार्डवेयर और स्टेशनरी की दुकाने सोमवार ,गुरूवार को खुलेंगी , लेकिन शायद ये दुकानें शनिवार भी खुलें। इसके अलावा बाकी दिन याने रविवार ,मंगलवार ,बुधवार,और शुक्रवार को ये सभी दुकाने बंद रहेंगी । इसके अलावा कपड़े , सुहाग भंडार ,बर्तन और जुत्ते चप्पल की दुकाने पूर्ण रूप से बंद रहेंगी ।
नगर पंचायत सीएमओ सागर राज ने दबंग न्यूज लाईव से बात करते हुए बताया कि– जिला प्रशासन से जो नया आदेश आया है उसके अनुसार अब सिर्फ रविवार को ही बाजार बंद रहेगा । बाकी दिन बाजार अपने तय समय सीमा में ही खुलेगा लेकिन कपड़ा ,बर्तन ,जुते चप्पल एवं सौंदर्य प्रसाधन की दुकानें बंद रहेंगी ।
इसलिए संशय ना पालें जिला प्रशासन जो आदेश दे रहा है उसे गंभीरता से समझें और उसका पालन करें ।

Related Articles

Back to top button