करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोरिया में बड़ी प्रशासनिक लापरवाही कोविड 19 पर सतर्कता की खुली पोल I

लॉक डाउन नियमों की जिले में उड़ती धज्जियां  I

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए नेता,पार्षद और बैंक मैनेजर सहित 56 को किया गया क्वारेंटाइन ।,

 

दबंग न्यूज लाईव
शनिवार 16.05.2020

 

बैकुंठपुर – कोरिया जिले में कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद स्वास्थ्य विभाग का अमला पूरी रात मुस्तैद रहा, रात भर में लगभग 56 लोगों के सैंपल लिए गए, सभी सेंपल रायपुर रवाना कर दिए गए, वहीं शनिवार की सुबह से होम गार्ड के जवानों ने इलाके को सेनेटाइज किया। इधर, यूपी से आए युवक को होम क्वारेंटाइन करने पर कई सवाल खडे हो रहे है।

इस संबंध में सीएमएचओ डॉ रामेश्वर शर्मा ने बताया कि पूरी टीम मुस्तैदी से काम कर रही है, 56 सेंपल रायपुर भेजे गए है, सबका रेपिड टेस्ट भी किया गया, रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सभी को क्वारेंटाइन करके रखा गया है। आज से हल्दीबाडी पूरा लॉक डाउन रखा गया है। पूरे क्षेत्र पर कडी नजर रखी जा रही है। मरीज को अंबिकापुर में रखा गया है उसका वहीं इलाज जारी है।

शुक्रवार को चिरमिरी के हल्दीबाडी से रायपुर भेजे गए संेपल मे एक युवक का पॉजिटिव होना पाया गया, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया। युवक फतेहपुर से अपनी पत्नी को लेकर चिरमिरी लौटा था।

रिपोर्ट की खबर लगते ही स्वास्थ्य विभाग का अमला हल्दीबाडी पहुंच गया, जिसके बाद डोर टू डोर सर्वे कर लगभग 56 लोगों के पीसीआर सेंपल लिए गए, इसके पहले सभी के रेपिड टेस्ट भी लिए गए जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई।

सभी पीसीआर सेंपल रातोंरात रायपुर रवाना कर किए गए। वहीं आज दिन भर पूरे हल्दीबाडी में मेडिकल टीम घर घर जाकर सर्वे कर रही है। युवक के संपर्क में आए सभी लोगों को फिलहाल क्वारेंटाइन करके रखा गया है। वहीं होम गार्ड के कामांडेट के साथ कई जवान सुबह हल्दीबाडी पहुंचे और वहां पूरे इलाके को सेनेटाईज किया


फतेहपुर से लौटा युवक कई लोगों से मिला दोस्तों संग खेला क्रिकेट

8 मई को चिरमिरी पहुंचा युवक ना सिर्फ दर्जनां लोगों के संपर्क में आया है, बल्कि खुद की दुकान भी खोला और क्रिकेट भी खेला है, अब प्रशासन ऐसे सभी लोगों को चिन्हाकित किया जा रहा है, जो उसके संपर्क में रहे है। हलांकि अभी तक सिर्फ 56 लोगो को ही प्रशासन पता लगा पाया है।

चिरमिरी के हल्दीबाडी निवासी युवक 8 मई को यूपी से चिरमिरी आया था, उसे प्रशासन के बनाए क्वारेंटाइन सेंटर में ना रखकर होम क्वारेंटाइन में रखा गया, इसमें राजनैतिक दबाव की बात सामने आ रही है, जबकि बाहर से आने वाले कई लोगों को जिला प्रशासन ने क्वारेंटाइन सेंटरों में रख रखा है। ऐसे लोगों का कहना है कि रेड झोन से आने वाले लोगों को होम क्वारेंटाइन में रखा जाना कई सवाल खडे करता है। इससे साफ है कि जिसकी जैसी पहुंच उसको उसी तरह क्वारेंटाइन किया जा रहा है।लॉक डाउन नियमों की अनदेखी अनवरत जारी है I

Related Articles

Back to top button