करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

कोरोना योद्धा के रुप मे सहयोग के लिए मीडिया कर्मियों का किया अभिनंदन,

मीडिया को सम्मानित किया सरगुजा आई जी ने ।

 

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 21.04.2020

सरगुजा संभाग – कोरोना वारियर्स के रूप में स्वास्थ्य वर्कर , पुलिस और प्रशासन का ही नाम आता है ये सच है कि ये सभी अपनी पूरी शिद्दत के साथ डयूटी निभा रहे हैं । लेकिन इन सबके साथ एक और वर्ग है जो शासन , प्रशासन और जनता के बीच मध्यस्थता की भूमिका निभा रहा है वो है मीडिया जगत के पत्रकार । आज ही मुंबई में 53 पत्रकारों के संक्रमण की खबर आई है ।

ऐसे में सरगुजा आई जी रतनलाल डांगी ने मीडिया के कार्यो को सराहा तथा पत्रकारों का अभिनंदन किया । पत्रकार भी पूरे समय अपने कार्यो के लिए हर जगह तैनात रहते हैं । पुलिस द्वारा सम्मानित और अभिनंदन होने के बाद हाशिए में खड़े पत्रकारों में भी उत्साह का संचार हुआ है कि कोई तो है जो उनके कार्यो को महत्व दे रहा है ।


इस महामारी से बचाने के लिए दुनिया के देशों के साथ हमारे यहां भी लाकडाउन चल रहा है।जिसमें न केवल हवाई जहाज बल्कि ट्रेन, बस टैक्सी आटो ,रिक्शा सब कुछ थम गए है। लेकिन समाज का एक वर्ग हैं जो स्वास्थ्यकर्मियों,पुलिस कर्मियों, सफाईकर्मी और प्रशासनिक कर्मियो के अतिरिक्त भी है जो उतनी ही सक्रियता से बिना थके अपना फर्ज निभा रहा है और वो है मिडिया कर्मी (प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक,वेब पोर्टल) मिडिया के साथी भी कोरोना योद्धाओं की तरह मैदान में डटे हुए हैं। तथा लोगों को अपनी कलम व आवाज के माध्यम से न केवल जागरूक कर रहे हैं बल्कि उनकी समस्याओं को शासन- प्रशासन तक भी पहुंचा रहे है।समाजसेवी लोग जो पीड़ित लोगों की मदद कर रहे है प्रशासन के लोग जो दिन रात जुटे हुए है उनके अच्छे कार्यों को समाज मे दिखाकर उनका भी हौसला बढ़ा रहे हैं ।

इसके लिए ये साथी सैकड़ों किमी यात्राएं गांवों, बीहडों में करके तथ्यात्मक जानकारी निकाल कर पुलिस प्रशासन को उपलब्ध कराने में लगे हैं।जिससे प्रशासन को और बेहतरी से काम करने मे मदद मिल रही हैं।तथा आम लोगों को इसका फायदा मिल रहा है। यह सब करते हुए हमेशा उन पर भी कोविड से संक्रमित होने का खतरा बना रहता है लेकिन यह अपने फर्ज को तरजीह देकर अपना चैथे स्तंभ का दायित्व निभा रहे हैं। देश दुनिया मे कई मिडिया कर्मियों के संक्रमित होने की खबरे आती रहती हैं फिर भी इनके हौसले मे कोई कमी नहीं दिखाई देती हैं।
पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रतन लाल डांगी ने कहा – ये सब कोरोना योद्धा की तरह डटे हुए हैं। मैं पुलिस विभाग एवम् देशवासियों की तरफ से आपका अभिन्दन करता हूँ, सलाम करता हूँ।

Related Articles

Back to top button