करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

ग्राम पंचायत स्तर पर शासन और प्रशासन के तरफ से किसी भी प्रकार का अलर्ट जारी नहीं किया गया है ।

बाहर से लोग आने लगे गांव , ना जांच हो रही ना कोई बता रहा ।

 

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 19.03.2020

कवर्धा – कोरोना वायरस क्या है कैसे बचें शासन प्रशासन द्वारा इसकी जागरूकता के लिए प्रयास तो किये जा रहे हैं परंतु ग्राम स्तर में जागरूकता का अभाव है शासन प्रशासन के द्वारा ग्राम पंचायत स्तर पर किसी प्रकार का जागरूकता अभियान नहीं चलाया जा रहा है ना ही संदिग्धों पर निगरानी रखा जा रहा है।


अधिकांश पंचायत से मजदूर पलायन किये हैं जो कि बेखौफ गांव में वापस आ रहे हैं जिसका कोई स्वास्थ्य जांच नहीं हुआ है और जनसामान्य के साथ रह रहे हैं हो सकता है इसमें कोई संक्रमित हों सभी पंचायत के सरपंच सचिव को शासन स्तर से आदेश जारी कर निगरानी में लगाकर संदिग्ध व्यक्ति को तुरंत आइसोलेट करने जिम्मेदारी देना चाहिए। परंतु कवर्धा जिले में इस तरह पंचायत स्तर पर कोई आदेश जारी नहीं हुआ है। सभी पंचायत के पास पलायन किये व्यक्ति की जानकारी रहती है जिसकी सूचना प्रशासन पंचायत द्वारा मंगाकर पंचायत को अलर्ट कर इस महामारी से बचाने के लिए मुहिम चला सकती है।


ग्राम के व्यक्ति के पास जानकारी का अभाव रहता है ऐसे में उनसे उम्मीद नहीं किया जा सकता शासन प्रशासन को पंचायत स्तर में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर नजर रखने की आवश्यकता है।

दबंग न्यूज लाईव आपसे अनुरोध करता है कि आप अपनी और अपने परिवार की सावधानी रखें तथा सरकार द्वारा बताए गए जरूरी उपाय करें । आपकी सावधानी ही आपका बचाव है । यदि किसी भी प्रकार की शंका हो तुरंत अस्पताल ,डाक्टर या हेल्प लाईन नम्बर पर संपर्क करें । दबंग न्यूज लाईव आपके स्वस्थ होने की कामना करता है ।

Related Articles

Back to top button