करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

बेजुबानों का दर्द समझने वाले अभी है समाज में ।

महाप्रबंधक नागाचारी ने गौ वंशों के पानी पीने नांद का किया सहयोग ।

 

दबंग न्यूज लाईव
रविवार 26.04.2020

बैकुंठपुर – लाॅकडाउन के समय खाने पीने की समस्या सिर्फ इंसानों के सामने नहीं शहर में लोगों के भरोसे जीने वाले जानवरों के समक्ष भी उठ गई है । पिछले एक माह से ज्यादा समय से चल रहे लाॅक डाउन ने इन बेजुबानों के सामने भी खाने पीने की समस्या खड़ी कर दी है । इंसान तो अपनी समस्या को लेकर गाहे बगाहे सरकार को घेर लेता है और हल्ला मचाता है लेकिन ये बेजूबान सिर्फ सूनी आंखों से देखते हेैं कि कोई तो उनके लिए कुछ करे । ऐसे बेजुबानों की आवाज सुनने वाले भी अभी समाज हैं जिनके प्रयासों से इन्हें खाने पीने को कुछ मिल जाता है ।


साउथ इस्टर्न कोल फिल्ड लिमिटेड शाखा के महाप्रबंधक शंकर नागाचारी के द्वारा गौ वंशों के पानी पीने हेतु नांदों का पानी पीने का पात्र बनवा कर सहयोग में दिया गया है । बैकुंठपुर शहर में भूखे प्यासे विचरण कर रहे बेजुबान गौवंशों के लिए गौ रक्षा वाहिनी की मांग पर बैकुंठपुर एस ई सी एल के जनरल मैनेजर शंकर नागा चारी, रोशन नामदेव, अतुल गुप्ता, अजय फुटाने, शहर के सम्मानित जनों के द्वारा गौवंशो को पानी पीने के लिए ड्रम की व्यवस्था अपनी तरफ से गौ रक्षा वाहिनी को उपलब्ध कराई गई है I

वाहिनी के अध्यक्ष अनुराग दुबे ने बताया कि गौ वंशो के लिए पूर्व में पानी के 40 नांद पानी पीने हेतु व्यवस्था किए गए थे परन्तु कुछ खराब हो चुके हैं व कुछ अपने स्थान से गायब हो चुके हैं लॉक डाउन के बाद शहर के बेमालिक घूम रहे गौ वंशों के पानी व खाने के पात्रों का अभाव था जिसे इन सम्मानित जनों के द्वारा पूर्ति कर दी गई है जिसके लिए गौ सेवक और गौ रक्षा वाहिनी के परिवार ने उनका आभार ब्यक्त किया है ।

Related Articles

Back to top button