करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतरायपुर

ये लो भाई अब जंगली सुअर ने कालोनी के लोगों को परेशान किया ।

लोगों ने वन विभाग से की शिकायत तो वन विभाग ने किए हाथ खड़े ।

 

दबंग न्यूज लाईव
गुरूवार 07.05.2020

राजनांदगांव – राजनांदगांव के हाईवे के पास स्थित गार्डन सिटी कालोनी के लोग कोरोना से तो परेशान थे ही अब उनकी कालोनी में आने वाले जंगली सुअर ने लोगों को दहशत में डाल दिया है । लोगों ने इसकी शिकायत वन विभाग से की तो उन्होंने अपना पल्ला झाड़ लिया और कहा कि ये हमारे कार्य क्षेत्र में नहीं आता । कालोनी की महिलाओं ने वन विभाग से अनुरोध किया है कि हमारी मदद कीजिए । यहां सात आठ जंगली सुअर हैं जो बेखौफ कालोनी में घुम रहे हैं जिसके कारण कालोनी के लोग बाहर नहीं निकल पा रहे हैं ।


कालोनी की महिलाओं ने बताया कि जंगली सुअर एकदम घरों तक आ जा रहे हैं । जिससे बच्चे भी बाहर नहीं निकल पा रहे हैं । लाक डाउन के समय इंसानों की आमद दरफ्त कम हुई है तो प्रकृति ने अपनी छटा बिखेर दी है ऐसे में वन्य प्राणी बेखौफ शहर और गांव की ओर निकल पड़ते हैं ।

वेैसे ये अलग बात है कि समूह मे खड़ी इन महिलाओं ने जंगली सुअर से बचाव की तो गुहार लगाई है लेकिन किसी ने भी कोविड 19 की गाईड लाईन का पालन नहीं किया है । सभी घुमने जाने के मुड में है और किसी ने मास्क भी नहीं लगाया है ।

आप जंगली सुअर से बेशक सतर्क रहें लेकिन कोरोना से भी सतर्क रहे जंगली सुअर आपको दिख जाएगा लेकिन कोरोना का वायरस बिना दिखे आप पर अटैक कर देगा इसलिए अपना ध्यान रखें ।
वन विभाग भी कालोनी के लोगों का ख्याल रखे और उनकी सुरक्षा का उपाय करे ।

Related Articles

Back to top button