करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

लाॅक डाउन से भूखे मरने पर मजबूर परिवार ।

पांच माह में राशनकार्ड के लिए चार बार आवेदन लेकिन फूड विभाग ने नहीं दिया ध्यान ।

जनपद सीईओ ने कहा पंचायत से मुहैया कराया जाएगा राशन ,परिवार परेशान ना हो ।

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 27.03.2020

 

करगीरोड कोटा – प्रदेश में 21 दिनों के लाॅक डाउन के बाद दिहाड़ी मजदूरी करने वाले परिवारों के सामने खादयान की समस्या आ खड़ी हुई है । ऐसा ही एक परिवार है कोटा जनपद के अंतर्गत आने वाले करगीखुर्द ग्राम पंचायत में । यहां रहने वाले मोहितराम यादव और उसकी पत्नि उर्मिला बाई यादव अपने पांच बच्चों के साथ रहते हैं । ये परिवार दैनिक रोजी मजदूरी से ही अपना जीवन यापन करता है ।


ग्राम पंचायत में जब राशन कार्ड बनने का काम शुरू हुआ तो इस परिवार ने भी एक दो नहीं पूरे चार से पांच बार आवेदन किया लेकिन उनका राशनकार्ड नहीं बन पाया । खाद्य विभाग ने भी इस ओर संज्ञान नहीं लिया । इस परिवार के पास सालों पुराना कार्ड तो है लेकिन नए कार्ड बनने के बाद पुराने कार्ड स्वयं ही अवैध हो गए थे ।


लाॅक डाउन के बाद रोजी मजदूरी भी बंद हो गई ऐसे में इस परिवार के पास खाद्यान का संकट आ खड़ा हुआ । करगीखुर्द से संजू ठाकुर ने ये खबर हम तक भेजी है ।

हमने इस संवेदनशील मुद्दे से जब जनपद सीईओ संध्या रानी कुर्रे को अवगत करवाया तो उनका कहना था – राशन कार्ड क्यों नही बना ये खाद्य विभाग बता सकता है लेकिन अभी राशनकार्ड से ज्यादा जरूरी इस परिवार को खादयान देने की है । मैं पंचायत के सचिव को तुरंत ही आदेशित करती हूं कि उनके लिए राशन की व्यवस्था करें । वैसे हमने अपने सभी पंचायतों को ये जिम्मेदारी दी है कि गांव में किसी भी परिवार के सामने खादयान की समस्या नहीं आनी चाहिए ।

उम्मीद है उच्च अधिकारी के द्वारा संज्ञान लेने के बाद इस परिवार को खादयान उपलब्ध हो जाएगा । दबंग न्यूज लाईव अपने सुधी पाठकों को धन्यवाद करती है जो अपनी समस्या हम तक पूरे विश्वास के साथ पहुंचाते हैं और हमारी कोशिश रहती है कि उच्च अधिकारियों को इससे अवगत कराके समस्या का समाधान किया जाए ।

Related Articles

Back to top button