हम नहीं सुधरेंगे पार्ट 03-बिलासपुर अभी भी सुधरने को तैयार नहीं ।

शाम होते ही लोग निकलने लगते हैं सड़कों पर , संभल जाईए वर्ना संभलने

लायक नहीं रहेंगे ।

बाहर से आए मजदूरों को घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की बिलासपुर पोलिस ने ।

 

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 24.03.2020

 

बिलासपुर – चाईना से निकला कोरोना पूरे विश्व में तबाही मचाने के बाद अब अपने देश में लोगों को संकट में डाल रहा है । जब से ये पता चला कि ये एक प्रकार से सामुदायिक वायरस है तथा भीड़ भाड़ में तेजी से फैलता है सरकार ने धीरे धीरे देश में लाॅक डाउन करना शुरू कर दिया । पंद्रह तारीख से प्रदेश के सभी स्कूलों में बच्चों की छुट्टी की गई याने स्कूल कालेज बंद किए गए ।

लेकिन इस वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते देश के प्रधानमंत्री ने बाईस मार्च को जनता कर्फयू का आव्हान किया । बाईस मार्च को ऐसा लगा जैसे पूरा भारत शांत हो गया है लेकिन पांच बजे ही कई जगहों पर लोग इकटठा हो गए ये काफी गंभीर स्थिति थी । सरकार को मजबूरन ट्रेन ,बस सब बंद करना पड़ गया । ट्रेनों और बसों के पहिए थमने का असर उन पर हुआ जो जिस स्टेशन पर पहुंच गए थे उसके बाद उनके आगे जाने की कोई व्यवस्था नहीं थेी ।


आज बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर भी काफी संख्या में बिहार ,झारखंड तथा उड़ीसा के लोग थे जो ट्रेन नहीं हाने के कारण स्टेशन में रूके थे । तोरवा पुलिस ने इस सबकी जानकारी जुटाई , स्वास्थ्य परीक्षण कराया तथा सभी के खाने की व्यवस्था की इसी के साथ पुलिस ने इस सभी को उनके गंतव्य तक सुरक्षित जाने के लिए बस की भी व्यवस्था की है । पुलिस का ये कदम सराहनीय है । वर्तमान समय सभी के सुरक्षित रहने तथा एक दुसरे का सहयोग करने का है ।


कोटा में भी यूपी के बीस मजदूर फंस गए थे जिसे दबंग न्यूज लाईव ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसके बाद एसडीएम ने इकतिस मार्च तक उनके खाने रहने की व्यवस्था कोटा बीआरसी में की है ।
यहां तक तो सब ठीक है लेकिन बिलासपुर के लोग अभी भी चेत नहीं रहे हैं । दिन भर पुलिस की मुस्तेैदी से घरों में रहने वाले लोग शाम होते ही सड़कों पर नजर आ जाते हैं ।

ये माना कि कुछ लोग बहुत जरूरी होने पर बाजार निकल रहे हैं लेकिन उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि आपका आठ घंटे घर में रहना उस समय संकट में आ सकता है जब आप आधे घंटे के लिए बाहर बाजार में निकलते हैं ।


आप सभी अपनी सुरक्षा कीजिए । बेवजह बाहर निकलकर ना तो अपनी जिंदगी दांव पर लगाएं और ना ही दूसरों की । संभलिए वर्ना संभलने लायक नहीं रहेंगे ।

About sanjeev shukla

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

बेलटिकरी पंचायत के जरूरतमंद 50 पंडो परिवारों को पहुंचाया राहत सामाग्री

कोरोना सें जंग में धैर्य व सुरक्षित उपायों सें मिलेगी जीत,हर समय देंगे साथ –जगलाल ...

error: Content is protected !!