कबीरधाम जिले की मीडिया कर्मीयों को जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा निःशुल्क मास्क ।

आखिर प्रशासन ने समझा मीडिया कर्मी भी इंसान ही हैं ।

 

दबंग न्यूज लाईव
मंगलवार 24.03.2020

कवर्धा – कवर्धा जिला प्रशासन ने एक अच्छी और सकारात्मक पहल मीडिया के लोगों के लिए की है । पिछले कई दिनो से इस वायरस के संक्रमण से स्वास्थ्य विभाग ,पुलिस विभाग और प्रशासन के साथ ही मीडिया कर्मी भी पल पल की खबर के लिए ग्राउंड जीरो में घुमने वाले पत्रकारों पर किसी का ध्यान नहीं था । लेकिन आज कवर्धा जिला प्रशासन ने इस ओर ध्यान दिया है और मीडिया कर्मीयों केलिए निःशुल्क मास्क उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है ।

किसी भी संक्रामक बीमारी के संक्रमण से बचाने के लिए मास्क की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। कबीरधाम कलेक्टर अवनीश कुमार शरण द्वारा नोवेल कोरोना जैसे गंभीर संक्रामक वायरस से सुरक्षा प्रदान की दृष्टि से कबीरधाम जिले के सभी प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और वेबपोर्टल के प्रतिनिधियों को मास्क निःशुल्क दिया जाएगा। कलेक्टर शरण ने कहा कि कोरोना वायरस के रोकथाम और नियंत्रण के लिए केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा महाअभियान चलाया जा रहा है। इस महाअभियान को एक जन अभियान के रूप देने में प्रिंट, इलेक्ट्रानिक और वेब पोर्टल की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए मीडिया जगत से जुड़े साथियो की सुरक्षा भी महत्वपूर्ण है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने की दृष्टि से मीडिया साथियो में निःशुल्क मास्क दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कबीरधाम जिले में पंचायत एवं ग्रामीण विकास कार्यालय से अधिनस्त महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा कोरोना वायरस के रोकथाम और नियंत्रण की दृष्टि से बड़े पैमाने पर मास्क का निर्माण किया है रहा है।

About sanjeev shukla

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

क्या विधायक या जनप्रतिनिधि को है लाॅक डाउन का उल्लघंन करने का अधिकार ।

एफआईआर दर्ज होने पर क्यों भड़के विधायक शैलेष पाण्डेय ।   दबंग न्यूज लाईव सोमवार ...

error: Content is protected !!