करगी रोडकोरबापेंड्रा रोडबिलासपुरभारतमरवाहीरायपुर

शहर में स्थगन आदेश के बाद भी धड़ल्ले से निर्माण कार्य , सरकारी आदेश क्या सिर्फ कागज का टुकड़ा साबित होगा ।

न्यायालय के आदेशों की धज्जियां उड़ाते लोग ।

स्टे के बावजूद प्रस्तावित रास्ते पर हो गया कब्जा , मोहल्ले के लोगों ने जताई आपत्ति ।

 

दबंग न्यूज लाईव
शुक्रवार 25.12.2020

 

करगीरोड कोटा शहर में निर्माण कार्य जोरों पर हैं अधिकतर निर्माण कार्य बेजाकब्जा पर हो रहा है । और ऐसे बेजा कब्जाधारी छुट्टी के दिन ही देखकर काम करवाते  ताकि न्यायालय कार्यालय बंद रहें और अधिकारी शहर के बाहर रहें ताकि कोई रोकने टोकने वाला ना हो ।


शहर के वार्ड नम्बर तीन में भी ऐसा ही एक अवैध निर्माण चल रहा है । निर्माण कर्ता की जितनी जमीन है निर्माण कार्य उससे भी ज्यादा भूमि पर कराया जा रहा है । इस निर्माण के द्वारा लोगों के आने जाने के लिए तीन फीट के गलियारे को भी अपने आधिपत्य में लिया जा रहा है जिसके खिलाफ वार्ड पार्षद और मोहल्ले के लोगों ने निस्तारी बंद होने का हवाला देते हुए तहसील न्यायालय मे काम रोकवाने का आवेदन दिया I जिस पर 23 तारीख को माननीय तहसीलदार के न्यायालय से स्थगन आदेश जारी करते हुए तत्काल काम रोकने के लिए कहा गया । और इस स्थगन आदेश की एक कापी कोटा थाने में भी सूचनार्थ और आवश्यक कार्यवाही के लिए भेजा गया ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार कोटा के वार्ड नम्बर 9 डोगरीपारा के पार्षद लखन साहू और मोहल्ले के लोगों ने तहसील कार्यालय में आवेदन दिया कि प्रेमचंद गुप्ता के द्वारा मुहल्ले की निस्तारी जमीन पर कब्जा करके निर्माण कार्य करवाया जा रहा है जिससे लोगों के आने जाने का रास्ता अवरूद्ध हो जाएगा । मोहल्ले वालों के इस आवेदन पर तहसील न्यायालय से स्थगन आदेश जारी हुआ । लेकिन स्थगन आदेश के बाद भी निर्माणकर्ताओं ने काम नहीं रोका ।


आवेदकों ने इस बात की जानकारी कोटा थाने में दी तो उन्हें जवाब मिला कि इस आदेश के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है । हमारे नाम से अलग सूचना आएगी तब हम कार्यवाही कर सकते हैं । हालांकि बाद में पुलिस ने मौके पर जाकर काम को रूकवा दिया है ।शासकीय आदेशों के इस अवहेलना के बाद देखना होगा क्या कार्यवाही होती है ? 

वार्ड के पार्षद लखन साहू का कहना था कि – जहां निर्माण कार्य हो रहा है वहां तीन फिट का आने जाने का रास्ता है आधे दूर तक नगर पंचायत की तरफ से सीसी रोड को भी निर्माण करवाया गया है । अभी अवैध निर्माण से लोगों के आने जाने का रास्ता बंद हो जाएगा जिसके खिलाफ मोहल्ले वालों ने स्टे लिया हुआ है । निर्माण कर्ता अपनी रजिस्ट्री से भी ज्यादा हुई है

Related Articles

Back to top button